Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

प्रदेश में होली तक खुशगवार रहेगा मौसम, रविवार को भी बूंदाबांदी के आसार

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रदेश में दो दिन हो रही बूंदाबांदी ने कई शहरों में लोगों को गर्मी से राहत दिलाने का काम किया है। शुक्रवार के बाद आज शनिवार को भी बूंदाबांदी होने से मौसम में ठंडक घुल गई। जेएलएन मार्ग, जगतपुरा, टोंक रोड, सीतापुरा सहित अन्य जगहों पर बादलों की आवाजाही और बूंदाबांदी बनी रही। राजस्थान में फरवरी से ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे। पिछले पांच दिन गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया।

Advertisement

होली तक राहत रहने के आसार
मौसम विभाग के अनुसार होली तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जयपुर समेत अन्य जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। राजस्थान के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में मौसम में बदलाव आएगा। रविवार—सोमवार को अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। राजस्थान के 14 जिलों में बारिश की संभावना है। रविवार को जयपुर, उदयपुर संभाग के जिलों में दोपहर तक हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद देर शाम से मौसम शुष्क होने लगेगा और छह मार्च से एक बार फिर प्रदेश में मौसम साफ हो जाएगा।

Advertisement

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने एंटी साइक्लोनिक सिस्टम और उत्तर भारत में एक्टिव हो रहे विक्षोभ से मध्य भारत के राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के हिस्सों में एक नया तंत्र सक्रिय होगा। इससे मौसम में बदलाव आएगा, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलना तय है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

न्यू टैक्स रिजीम में 7 लाख तक की आय पर टैक्स नहीं – निर्मला सीतारमण

Report Times

राजस्थान टीचर पेपर लीक मामला : 40 से अधिक लोग गिरफ्तार, 10-10 लाख में बेचा पेपर

Report Times

Sridevi Death Anniversary: जाने कैसे थे श्रीदेवी की मौत के वो आखिरी पल, इनको किया था याद

Report Times

Leave a Comment