Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मनागौरराजस्थानस्पेशल

81 लाख कैश, अनाज से भरा ट्रैक्टर, 23 लाख के गहने…चर्चा में राजस्थान का यह मायरा

REPORT TIMES

Advertisement

नागौर: राजस्थान में इन दिनों शादियों की धूम है जहां मारवाड़ इलाके में होने वाली शादियां किसी ना किसी कारण से चर्चा में आ जाती है. ताजा मामला नागौर जिले का है जहां एक शादी को लेकर खासी चर्चा हो रही है. दरअसल शादी से पहले ननिहाल पक्ष की ओर से भरे जाने वाले मायरे के लिए प्रचलित नागौर में एक शादी में तीन मामा ने अपनी भांजी के लिए इतना मायरा भरा कि जिसने देखा वो हैरान रह गया. जानकारी के मुताबिक जिले के जायल क्षेत्र के झाड़ेली गांव में तीन किसान भाइयों ने अपनी भांजी की शादी में 3 करोड़ 21 लाख रुपए का मायरा भरा है. बताया जा रहा है कि मायरा भरने के लिए जब मामा घर पहुंचे तो थाली में सजा कैश देखकर वहां लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली. वहीं कैश के अलावा मायरे में गहने से लेकर अनाज तक दिया गया है. अब इस मायरे की चर्चा नागौर की गलियों से लेकर सोशल मीडिया पर हो रही है. बता दें कि घेवरी देवी और भंवरलाल पोटलिया की बेटी अनुष्का की नागौर में बीते बुधवार को शादी संपन्न हुई जहां बुरड़ी गांव में रहने वाले अनुष्का के नाना भंवरलाल गरवा के तीनों बेटे हरेंद्र, रामेश्वर और राजेंद्र ने अपनी भांजी के लिए करोड़ों रुपए का मायरा भरा. इधर पिता के इस सम्मान को देखकर घेवरी देवी की आंखों में आंसू आ गए.

Advertisement

Advertisement

थाली में रखी थी 500-500 के नोटों की गडि्डयां

Advertisement

बता दें कि मायरा भरने के लिए खुद अनुष्का के नाना सिर पर थाली रखकर घर पहुंचे थे जहां थाली में 81 लाख रुपए कैश सजे हुए थे जिसमें 500-500 रुपए के नोटों की गडि्डयां थी. इसके अलावा मायरे में ननिहाल पक्ष की ओर से अनुष्का को साढ़े 16 बीघा खेती के लिए जमीन, एक 30 लाख रुपए का प्लॉट और 41 तोला सोने के अलावा 3 किलो चांदी के गहने दिए गए. वहीं अनुष्का के तीनों मामा इस दौरान अनाज की बोरियों से भरकर नई ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक स्कूटी भी साथ लेकर आए थे.

Advertisement

ससुराल वालों को सबको चांदी के सिक्के

Advertisement

वहीं मायरे के दौरान ननिहाल पक्ष की ओर से जमीन के सारे डॉक्यूमेंट्स बेटी के परिवार को दिए गए और तीनों भाइयों ने बहन के ससुराल वालों के हर एक सदस्य को एक चांदी का सिक्के भी भेंट किया. इसके अलावा तीनों भाइयों ने बहन को 500-500 रुपए के नोटों से सजी एक चुनरी ओढाकर सम्मान भी दिया.घेवरी देवी के पिता भंवरलाल गरवा का कहना है कि उनके पास करीब 350 बीघा खेती की जमीन है और घेवरी उनकी इकलौती बेटी है. बता दें कि इतिहासिक मान्यता है कि बहन-बेटी के ससुराल में दिल खोलकर मायरा भरना चाहिए. इसके अलावा मारवाड़ के नागौर में मायरा काफी फेमस है और यहां शादियों में मायरे को लेकर काफी चर्चा होती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ,

Report Times

हमला किया तो लेपर्ड पर ही बैठ गया पत्रकार: पत्रकार की हिम्मत भरी कहानी

Report Times

पबजी एडिक्ट: इश्क भी-रिस्क भी… किसी ने प्यार में सरहद लांघी, किसी ने रिश्तों का कत्ल किया

Report Times

Leave a Comment