Report Times
latestOtherआरोपजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मपंजाबराजनीतिराजस्थानस्पेशल

BJP की ‘हिंदू राष्ट्र’ विचारधारा की वजह से पैदा हुआ अमृतपाल सिंह- CM अशोक गहलोत

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंजाब में अमृतपाल सिंह जैसे अलगाववादियों के उदय के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार की हिंदू राष्ट्र की विचारधारा को जिम्मेदार ठहराया है. शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा अपनाई जा रही हिंदू राष्ट्र की विचारधारा की वजह से पंजाब में अमृतपाल सिंह जैसे अलगाववादियों का उदय हो रहा है. राजस्थान में कांग्रेस में गुटबाजी व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ सत्ता संघर्ष को लेकर गहलोत ने कहा कि हर पार्टी में छोटे मोटे मतभेद होते रहते हैं. मुख्यमंत्री अशोकगहलोत ने भरोसा जाताया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस राजस्थान की सत्ता में दोबारा वापी करेगी. उन्होंने कहा कि वह मिशन 156 लेकर चल रहे हैं. राज्य में कुल 200 सीटें हैं.

Advertisement

हमें देश की चिंता करनी चाहिए

Advertisement

शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में अलगाववाद को जन्म देने के लिए बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की विचार धारा जिम्मेदार है. गहलोत ने पंजाब में खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल सिंह के उदय के लिए भाजपा व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की हिंदू राष्ट्र की विचारधारा पर निशाना साधते हुए कहा, हमें देश की चिंता करनी चाहिए.

Advertisement

Advertisement

अमृतपाल सिंह की खालिस्तान की मांग की हिम्मत कैसे हुई?

Advertisement

सीएम गहलोत ने आगे कहा, अगर आप सब धर्म व जाति के लोगों को साथ लेकर चलेंगे तो यह देश एक रहेगा, अखंड रहेगा और यही देश हित में है. गहलोत ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि,’देश में एक नया आदमी आ गया अमृतपाल सिंह, जो कह रहा है कि अगर मोहन भागवत और नरेंद्र मोदी हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं तो मैं खालिस्तान की बात क्यों नहीं करूं’. उसकी ऐसी हिम्मत क्यों हुई है… यह हिम्मत इसलिए हुई है क्योंकि आप हिंदू राष्ट्र की बात कैसे कर सकते हैं.

Advertisement

धर्म के नाम पर लोगों को तोड़ना आसान होता है जोड़ना मुश्किल

Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा, धर्म के नाम पर लोगों को खुश करना आसान काम होता है. आग लगाना बड़ा आसान काम होता है, आग को बुझाने में वक्त लगता है. आप सोच सकते हैं तोड़ना आसान है, जोड़ना बड़ा मुश्किल काम होता है.आाप सोचिएगा इस बात को. उन्होंने आगे कहा, इस तरह के हालात में उस अमृतपाल की हिम्मत हो गई. आप हिंदू राष्ट्र की बात करते हो मैं क्यों नहीं खालिस्तान की बात करूं. पहली बार ऐसी आवाज आई है देश में. अशोक गहलोत ने कहा, इंदिरा गांधी ने खालिस्तान नहीं बनने दिया, जिसके कारण उनकी हत्या हुई. इसी के कारण हमारा देश अखंड रहा है. कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल 18 मार्च को उसके संगठन वारिस पंजाब दे पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से फरार है. हालांकि, उसने पिछले तीन दिनों में दो कथित वीडियो और सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप जारी की है.

Advertisement

राजस्थान सरकार का इस बार 156 का टारगेट

Advertisement

पार्टी मीटिंग में राजस्थान में कांग्रेस के लगातार दोबारा सरकार बनाने के सवाल पर सीएम अशोक गहलोत ने ने कहा, इस बार तो मिशन 156 सीट है … पहली बार जब मैं मुख्यमंत्री बना तो हम 156 सीटें जीतकर आए थे. तो, इस बार मैं मिशन 156 की बात कर रहा हूं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस ने दी विद्यार्थियों को कानून की जानकारी

Report Times

शेखावाटी महिला सम्मान समारोह का आयोजन

Report Times

बावलिया बाबा की संगीतमय कथा गुरुवार को पोद्दार पार्क स्थित परमहंस पीठ में होगा आयोजन

Report Times

Leave a Comment