Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशमहाराष्ट्रमेडीकल - हैल्थस्पेशल

तेजी से फैलता जा रहा है कोरोना, बीते 24 घंटे में 7,830 नए केस और 11 की मौत

REPORT TIMES 

Advertisement

बीते करीब 10 हफ्तों से कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आज ये आंकड़ा 7 हजार का ऊपर निकल गया. बीते 24 घंटे में देश में 7830 नए मामले आए हैं. जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है वो चिंता दे रहा है. ये तो वो आंकड़ा है जिनकी जांच हुई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि बहुत सारे लोग तो कोरोना टेस्ट करवा ही नहीं रहे. इस वक्त मौसम के बदलने के बाद सर्दी, जुखान, गले में दर्द, वायरल फीवर से ग्रसित है. एक जैसे लक्षण होने के कारण लोग कोरोना की जांच नहीं करवाते.देश में पॉजिटिविटी रेट 3.65 फीसदी हो चुका है. एक दिन पहले 5676 पॉजिटिव केस आए थे. बीते 24 घंटे में 11 लोगों की जान भी गई है. दिल्ली, केरल, हरियाणा, महाराष्ट्र सहित कई प्रदेशों में एकदम से मामलों में उछाल आया है. हालांकि एक्सपर्ट्स कह रहे हैं इसमें घबराना नहीं है. बल्कि सतर्कता बरतने की जरूरत है. लोगों को मास्क पहनना चाहिए. हिमाचल प्रदेश में 420 नए मामले आए हैं और दो लोगों की मौत भी हुई है. ये टूरिस्ट प्लेस है. यहां पर वायरस फैलने के चांसेस और भी ज्यादा हैं.

Advertisement

Advertisement

राज्यों में बढ़ते जा रहे हैं केस

Advertisement

राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. बीते 12 दिन में कोरोना से 15 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में मंगलवार को 919 नए मामले आए हैं. ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां पर एक व्यक्ति की मौत भी हुई है. यहां पर संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 81,51,176 पहुंचे. उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस के 108 नए मामले आए. अब यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या 197 हो गई है. राजधानी दिल्ली में तो आंकड़ा 980 पहुंच गया है. यहां पर संक्रमण दर 26 प्रतिशत पहुंच गई है.

Advertisement

कोरोना का नया वेरिएंट

Advertisement

केंद्र सरकार, राज्य सरकारें बार-बार लोगों से अपील कर रही हैं कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें मगर लोग अभी भी इसको हल्के में ले रहे हैं. एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी लोगों से अपील की है कि मास्क जरूर लगाएं और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें. उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग की बात को भी कहा है. इस वक्त जो आपको पीक देखने को मिल रहा है वो ओमीक्रोन का सबवेरिएंट है. XBB1.16.1 नया वेरिएंट है. इसके कारण ही मामले बढ़ रहे हैं. एक दिन पहले इसके 234 नए केस आए थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाल गोपाल योजना का शुभारंभ

Report Times

चिड़ावा : श्योपुरा में किसानों को वितरित किया बीज

Report Times

पुलिस थाने में सुरक्षा सखियों की बैठक : महिलाओं से जुड़े विषयों पर हुई चर्चा

Report Times

Leave a Comment