Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारराजनीतिस्पेशल

नीतीश बाबू आप PM थे, हैं और रहेंगे! RCP सिंह ने ट्वीट कर समझाया PM का मतलब ‘पलटी मार’

REPORT TIMES 

Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिनों के दिल्ली दौरे से बिहार लौट आए हैं. वह विपक्ष को एक मंच पर लाने की कवायद में जुटे हैं. दिल्ली दौरे के दौरान वह राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल समेत विपक्ष के कई नेताओं से मिले. नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने तंज कसा है. आरसीपी सिंह जो कभी नीतीश कुमार के करीबी और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, उन्होंने एक लंबा चौड़ा ट्वीट किया. आरसीपी ने ट्वीट के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज करते हुए लिखा, “नीतीश बाबू आप PM थे, PM हैं और PM रहेंगे!”ट्वीट में आगे उन्होंने लिखा, “आपका दिल्ली प्रवास व्यस्त रहा. कई दलों के नेताओं, उनके परिवार के सदस्यों से आपकी बड़ी ही स्नेहिल मुलाकात रही. प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हुआ, फोटो सेशन भी रहा. स्वाभाविक है, जब इतना हुआ तो कुछ बातें भी अवश्य हुई होंगी. बातचीत के मध्य में विपक्षी एकता का मुद्दा रहा और इसका नेतृत्व कौन करेगा, इस पर अन्य दलों के नेता एवं आप खुद भी असहज दिखे.

Advertisement

Advertisement

RJD के बहाने नीतीश कुमार पर तंज

Advertisement

आरसीपी ने एक तंज के साथ आगे लिखा, “आरजेडी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि जितना जल्द हो आप PM पद के उम्मीदवार, विपक्षी एकता के संयोजक या फिर और किसी नाम के बैनर के तहत बिहार से बाहर निकलें और मुख्यमंत्री की कुर्सी अपने उपमुख्यमंत्री को सौंप दें. आप क्या करेंगे वो आप ही जानते होंगे!”

Advertisement

कांग्रेस क्यों माने आपको नेता?

Advertisement

आरसीपी ने आगे लिखा, “कांग्रेस पार्टी का करीब 138 वर्षों का इतिहास रहा है. इस दल में एक ही वंश के तीन-तीन प्रधानमंत्री हुए. आज 5वीं पीढ़ी के छठे नेता पार्टी के सर्वे सर्वा हैं. आज भी कुछ प्रदेशों में इनकी सरकारे हैं. इस परिस्थिति में नीतीश बाबू आप ही समझें कि कांग्रेस पार्टी विपक्षी एकता की कमान किन परिस्थितियों में आपको सौंपेगी?”

Advertisement

RCP सिंह ने कहा- आपकी साख खत्म हो गई

Advertisement

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो आपके नेतृत्व को कैसे देखते हैं यह आप भली भांति जानते हैं. वाम दलों के नेताओं ने भी आपका स्वागत किया परंतु आप पर उनका कितना विश्वास है यह आप ही समझें.नीतीश बाबू आप मानें या ना मानें विभिन्न दलों के नेता एवं कार्यकर्ता आपको संशय की नज़र से देखते हैं. आपकी साख (credibility) समाप्त हो चुकी है और आपकी विश्वसनीयता (reliability) बची ही नहीं. ऐसे में कोई दल कैसे आप पर विश्वास कर देश की बागडोर आपको दे सकता है ? नीतीश बाबू राजनीति में आप काफ़ी अनुभवी हैं पर आप जानते ही हैं कि इस देश में 1977 से लेकर 1999 तक कुल 12 प्रधानमंत्री हुए, मतलब कि 22 वर्षों में 12 प्रधानमंत्री! आरसीपी ने अपने लंबे चौड़े ट्वीट के अंत में PM का मतलब समझाया. इससे पहले उन्होंने लिखा- आप PM हैं. आप PM रहेंगे. हां मैं सही कह रहा हूं. PM का मतलब समझिए. P-पलटी, M-मार, PM=पलटी मार

Advertisement
Advertisement

Related posts

नेहरू बाजार में सड़क का लोकार्पण, पालिकाध्यक्ष व पार्षद का किया अभिनंदन

Report Times

सैन्य सम्मान के साथ दी सुरेंद्र को अंतिम विदाई

Report Times

गहलोत के तंज पर मंत्री पियूष गोयल का पलटवार: बोले – अपने विधायकों को ‘बिकाऊ’ कहते हैं सीएम; राज्यवर्धन बोले- दाएं हाथ से ‘जादू’ बाएं से घोटाला

Report Times

Leave a Comment