Report Times
latestOtherकरियरखेतड़ीझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानसेनास्पेशल

4 साल से नौकरी के लिए भटक रही शहीद श्योराम गुर्जर की वीरांगना, आज प्रतिमा का अनावरण करेंगे पायलट

REPORT TIMES 

Advertisement

झुंझुनूं : राजस्थान में वीरों की धरती कहे जाने वाली झुंझुनूं के टीबा गांव के शहीद श्योराम गुर्जर की प्रतिमा का सोमवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अनावरण करेंगे. वहीं शहीद की प्रतिमा के अनावरण से पहले उनकी वीरांगना का दर्द सामने आया है जहां श्योराम गुर्जर की शहादत के 4 साल बाद भी उनकी वीरांगना सरकारी नौकरी के लिए संघर्ष कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 4 साल से सरकारी विभागों के चक्कर लगा रही वीरांगना सुनीता को हाल में झुंझुनूं के सैनिक कार्यालय में जमा दस्तावेज लौटाकर कहा गया कि रीट परीक्षा पास करने के बाद नौकरी मिलेगी.मालूम हो कि खेतड़ी के टीबा गांव के रहने वाले शहीद श्योराम गुर्जर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान गाजी और दो अन्य आतंकियों को मार गिराकर 18 फरवरी 2019 को शहीद हुए थे. इसके बाद 19 फरवरी को उनके गांव में शहीद की सैन्य सम्मान से अंत्येष्टि की गई थी.इस दौरान शहीद की अंतिम यात्रा में कई जनप्रतिनिधि और सरकार के नुमाइंदे शामिल हुए थे और वीरांगना को सराकरी नौकरी और मदद देने का भरोसा दिया था लेकिन 4 साल बाद आज शहीद की मूर्ति का अनावरण किया जा रहा है और वीरांगना को नौकरी का वादा अभी कागजों में ही है.

Advertisement

Advertisement

‘वीरांगना को किए वादे नहीं हुए पूरे’

Advertisement

वीरांगना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे रीट पास करने के बाद नौकरी देने का कहा जा रहा है ऐसे में अगर मैं परीक्षा पास कर नौकरी लेती हूं तो फिर अनुकंपा नौकरी मेरे किस काम की होगी. सुनीता का कहना है कि वह नौकरी के लिए अपने सारे कागजों के साथ पिछले 4 साल में सरकारी दफ्तरों और सैनिक कल्याण बोर्ड में कई बार हाजरी लगा चुकी हूं लेकिन हर बार आश्वासन ही मिलता है.

Advertisement

30 हजार लोगों के पहुंचने की उम्मीद

Advertisement

इधर सोमवार को शहीद श्योराम गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण दोपहर एक बजे किया जाएगा जिसके लिए सचिन पायलट गांव पहुंचेंगे. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा करेंगे. इस दौरान आस पास के गांवों के लोग भी शहीद के गांव टीबा पहुंचेंगे जिसके बाद बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में करीब 30 हजार लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुकाबले में नहीं थे, फिर भी बैलेट पेपर पर राहुल गांधी लिख आए कुछ कांग्रेसी

Report Times

36 कौम के आशीर्वाद से ही राजनीति सम्भव – मुरारी सैनी

Report Times

विधायक ने किया सरकारी अस्पताल के द्वार का उद्घाटन, वाटर कूलर लगाने की भी घोषणा की

Report Times

Leave a Comment