Report Times
latestOtherकार्रवाईगुजरातटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

रिश्वत केस में बचने के लिए Ex आयकर अधिकारी ने नदी में फेंका फोन, CBI ने किया अरेस्ट

REPORT TIMES

Advertisement

गुजरात में 30 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में आयकर विभाग के एक पूर्व सहायक आयुक्त केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक आयुक्त ने साल 2022 में गुजरात के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (ACB) से बचने में अपने अधिकारी की मदद की. आरोप है कि सबूत मिटाने के लिए मोबाइल को नदी में फेंक दिया गया था.इस मामले में सीबीआई ने सोनार टेक्नोलॉजी से सबूत बरामद किया, जिसमें दो मोबाइल भी शामिल थे. इन्ही मोबाइल फोन को इनकम टैक्स विभाग के पूर्व सहायक आयुक्त विवेक जौहरी ने साबरमती नदी में फेंक दिया था.

Advertisement

Advertisement

नदी से मोबाइल फोन बरामद

Advertisement

सीबीआई से मिली जानकारी के मुताबिक गोताखोरों और सोनार टेक्नोलॉजी की मदद से मोबाइल को बरामद करने की कोशिश की जा रही थी, जिसमें सफलता मिल गई. उन्होंने बताया कि विवेक जौहरी को 12 अक्टूबर 2022 को 30 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में अरेस्ट किया गया था.

Advertisement

एडिशनल कमिश्नर करनानी की भागने में मदद

Advertisement

जौहरी पर आरोप है कि आईटी के तत्कालीन असिस्टेंट कमिश्नर ने चार अक्टूबर, 2022 को गुजरात एसीबी की कार्रवाई के दौरान हंगामा किया और एडिशनल कमिश्नर संतोष करनानी को ऑफिस से भागने में मदद की. इसके अलावा करनानी ने एसीबी से बचने से पहले जौहरी को दो मोबाइल फोन दिये थे. वहीं जौहरी ने करनानी के कहने पर उन दोनों को साबरमती नदी में फेंक दिया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवनगरी के शिवालय: संतों ने चिता भस्म पर की थी सिद्धेश्वर महादेव की स्थापना

Report Times

6 MINS AGO Lexus भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में लाएगी क्रांति, लग्जरी मार्केट का 56 प्रतिशत हिस्सा कवर करने की तैयारी!

Report Times

World Book and Copyright Day 2022: जानें, क्यों जरूरी है पुस्तकों से मित्रता बढ़ाना…

Report Times

Leave a Comment