Report Times
latestOtherउतराखंडकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशलहादसा

आदमखोर बाघ ने 4 दिन में 2 को बनाया निवाला, दहशत में स्कूल बंद, लगा कर्फ्यू

REPORT TIMES

Advertisement

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में इन दिनों बाघ का आतंक छाया हुआ है. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया है. जिसके तहत शाम सात बजे के बाद किसी को भी बाहर निकलने की मनाही है. दरअसल, रिखणीखाल व धूमाकोट तहसील के दर्जनों गांवों में शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा है.इसके अलावा 17 और 18 अप्रैल को इन दोनों तहसीलों के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद कर दिए गए हैं. इसकी जानकारी खुद पौड़ी डीएम आशीष चौहान ने दी है. डीएम ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि 13 और 15 अप्रैल को बाघ के हमले में दो युवकों की मौत हो गई. जिसके चलते यह कर्फ्यू लगाया गया है.

Advertisement

बाघ के चलते गांव में दहशत

Advertisement

वहीं, रिखणीखाल व धूमाकोट तहसील के दर्जनों गांवों में बाघ के हमले में हुई दो मौतों को लेकर खौफ बना हुआ है. लोग घर से बाहर निकलने पर भी डर रहे हैं. बच्चे-बुजुर्ग समेत लोगों ने खुद को कैद कर रखा है. वहीं, पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई है. इलाके में सन्नाटा पसरा है. कामकाज और व्यापार भी ठप पड़ा है.

Advertisement

Advertisement

4 दिनों के अंदर दो मौत

Advertisement

आपको बता दें कि रिखणीखाल क्षेत्र में चार दिनों के अंदर बाघ ने दो लोगों को मौत के घाट उतारा है. बताया जा रहा है कि 15 अप्रैल को मारे गए 75 साल के रणवीर सिंह नेगी अकेले रहते थे, और रिटायर्ड टीचर थे. वहीं, इससे पहले डला गांव में बाघ ने एक बुजुर्ग पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया. चार दिनों में दो बुजुर्गों की मौत से इलाके के उम्र दराज वाले लोगों पर खतरे का साया मंडरा रहा है. ऐसे में परिवार के लोग घर से बाहर तक नहीं निकल रहे हैं.

Advertisement

यहां लगा कर्फ्यू

Advertisement

आपको बता दें कि रिखणीखाल क्षेत्र में डल्ला, पट्टी पैनो-4, मेलधार, क्वीराली, तोल्यूं, गाडियूं, जुई, द्वारी, काण्डा, कोटडी आते हैं. वहीं, धुमाकोट क्षेत्र में तल्ली, ख्यूणांई मल्ली, ख्यूणांई बिचली, उम्टा, सिमली मल्ली, चमाडा, सिमली तल्ली, घोडकंद मल्ला, घोडकंद तल्ला, काण्डी तल्ली, मंदयार गांव, खडेत, गूम, बेलम गांव आते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवनगरी के शिवालय: यहां मार्केट में विराजे है एक साथ तीन शिवलिंग

Report Times

फीचर आर्टिकल:आने वाले डिजिटल युग के लिए युवाओं को तैयार करने में जुटी केरल डिजिटल यूनिवर्सिटी

Report Times

रिलायंस के राइट इश्यू की धमाकेदार इंट्री से रचा इतिहास

Report Times

Leave a Comment