Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

खालिस्तानियों से गैंगस्टर्स का मेल-मिलाप! गोल्डी बराड़ के बाद अब इंटरपोल की रडार पर गैंगस्टर हरजोत सिंह

REPORT TIMES 

Advertisement

NIA को गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ की लंबे वक्त से तलाश है. खालिस्तानियों और गैंगस्टर्स की सांठगांठ के संबंध में एनआईए ने अब अपना दायरा बढ़ा दिया है. सूत्रों ने बताया है कि एनआईए की अपील पर अब अमेरिका स्थित गैंगस्टर हरजोत सिंह के खिलाफ ब्लू नोटिस जारी किया गया है. यह नोटिस अप्रैल में जारी किया गया था. ब्लू नोटिस के जरिए अब हरजोत सिंह के बारे में और जानकारियां जुटाई जाएंगी.सूत्रों के मुताबिक फिलीपींस में छिपे अमरीक सिंह और मनदीप सिंह के खिलाफ एनआईए पहले ही लुक-आउट नोटिस जारी कर चुकी है. जगदीप सिंह उर्फ ​​जग्गू भगवानपुरिया गिरोह का मेंबर सतनाम सिंह उर्फ ​​सत्ता और कुछ और गैंगस्टर्स कथित तौर पर अमेरिका, ग्रीस और फिलीपींस समेत तीन देशों में छिपे हुए हैं.

Advertisement

Advertisement

एनआईए कोर्ट ने जारी किया था गैर-जमानती वारंट

Advertisement

सभी गैंगस्टर्स के प्रत्यर्पण की कार्यवाही शुरू करने के लिए एनआईए उनके सटीक ठिकाने की पहचान करना चाहती है. इन सभी गैंगस्टर्स के खिलाफ एनआईए कोर्ट ने 24 अप्रैल को गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया था. इन लोगों पर शक है कि यह आतंकी हमलों, ड्रोन का इस्तेमाल कर पाकिस्तान से हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी, लक्षित हत्याओं और उद्योगपतियों, व्यापारियों और पेशेवरों से जबरन पैसा वसूलने जैसे अपराधों में शामिल हैं.

Advertisement

कौन कहां छिपा हुआ है-

Advertisement
  • सतनाम सिंह उर्फ ​​​​सट्टा ग्रीस में
  • अमरीक सिंह फिलीपींस में
  • मनदीप सिंह भी फिलीपींस में

एनआईए के एक अधिकारी ने नाम न छापने की की शर्त पर हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि ब्लू नोटिस संदिग्धों को ट्रेस करने में मदद करेगा, जबकि लुक आउट नोटिस यह सुनिश्चित करेगा कि आरोपी व्यक्तियों को भारतीय हवाई अड्डों या बंदरगाहों पर देखते ही अरेस्ट कर लिया जाए.

Advertisement

किस मामले की जांच में जुटी है NIA?

Advertisement

बता दें कि एनआईए जिस मामले की जांच कर रही है, वहखालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ), बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) सहित खालिस्तानी संगठनों और गैंगस्टर्स की कथित सांठगांठ, आतंकवादी हमलों और हथियारों की तस्करी में उनकी भूमिका से जुड़ा हुआ है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सचिन पायलट का बनने लगा माहौल? समझें क्यों विरोध का जोखिम नहीं उठाना चाहेगी कांग्रेस

Report Times

वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 12 व 13 नवम्बर को

Report Times

बात-बात में काट दिया दोस्त का गला और उसी के घर जाकर सो गया… चौंका देगी वजह

Report Times

Leave a Comment