Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहरियाणा

नई भर्तियों का खुलेगा रास्ता, युवाओं को मिलेगा रोजगार- SC के फैसले पर बोले AAP के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली के सभी प्रशासनिक अधिकार  आम आदमी पार्टी की चुनी हुई सरकार के पास होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के उपराज्यपाल को मंत्रिमंडल की सलाह पर कार्य करने का आदेश दिया है. इससे दिल्ली में विकास कार्यों को रफ्तार मिलेगी और पार्टी हरियाणा में राजनीतिक तौर पर और मजबूत होगी. ये बात आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कही.

Advertisement

आम आदमी पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, अनुराग ढांडा ने कहा कि सत्य की जीत हुई है और दिल्ली के प्रशासनिक अधिकारों को लेकर पिछले आठ साल से चल रही खींचतान का अंत हुआ. इसका दूरगामी फायदा हरियाणा और एनसीआर में रहने वाले लाखों लोगों को भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि हरियाणा के हजारों की संख्या में लोग दिल्ली के विभिन्न विभागों में कार्यरत हैं, जो रोजाना दिल्ली से आवागमन करते हैं.

Advertisement

उन्होंने कहा कि इससे पहले सभी प्रशासनिक कार्यों में दिल्ली के उपराज्यपाल अडंगा डालते थे. इससे दिल्ली में बदलाव के महत्वपूर्ण प्रशासनिक निर्णय अटके हुए थे. इससे पहले, दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसों का हरियाणा में भी विस्तार करने पर विचार किया था, जिस पर उपराज्यपाल ने क्लीयरेंस नहीं दिया था. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से दिल्ली की डीटीसी बसों का विस्तार भी दिल्ली से लगते हरियाणा के जिलों में हो सकेगा. इससे हरियाणा की महिलाएं भी फ्री यात्रा का लाभ ले सकेंगी.

Advertisement

Advertisement

हरियाणा की जनता को पहुंचेगा फायदा- अनुराग ढांडा

Advertisement

अनुराग ढांडा ने कहा कि इसके साथ दिल्ली के अस्पतालों, स्कूलों और प्रशासनिक विभागों में भी महत्वपूर्ण बदलाव हो सकेगा, जिससे दिल्ली में शिक्षारत युवाओं को और बेहतर इलाज के लिए जाने वाली हरियाणा की जनता को फायदा पहुंचेगा. कई अफसर इससे पहले, जनता के फायदों से जुड़े अहम फैसलों संबंधी पर रोक लगाकर बैठ जाते थे.

Advertisement

स्वतंत्र रूप से फैसले ले सकेगी दिल्ली सरकार- अनुराग ढांडा

Advertisement

अनुराग ढांडा ने आगे कहा कि सर्विसेज के सारे निर्णय दिल्ली सरकार स्वतंत्र रूप से ले सकेगी. इससे जहां नई भर्तियां खुलेंगी वहीं जनता के कार्यों में बेवजह अड़चन डालने वाली पोस्ट भी निरस्त की जाएंगी. इससे हरियाणा के हजारों युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे. इसका फायदा हरियाणा के लाखों बेरोजगार युवाओं को मिलेगा, जोकि नौकरी के लिए इधर उधर भटकने को मजबूर हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : एलआईसी शाखा प्रबंधक का किया स्वागत

Report Times

राजस्थान: IPS अधिकारियों के बाद अब SI व निरीक्षकों के हुए तबादले, जानें किसे कहां लगाया

Report Times

विनेश फोगाट एशियन गेम्स से बाहर, इस चैंपियन रेसलर को मिला मौका

Report Times

Leave a Comment