Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

शिक्षा मंत्री जारी करेंगे 10वीं 12वीं का रिजल्ट, यहां कर सकते हैं चेक

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से 10वीं और 12वीं का रिजल्ट अलग-अलग जारी हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Rajasthan Board रिजल्ट की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला कर सकते हैं.राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होली के बाद शुरू हुई थीं. बोर्ड परीक्षा खत्म हुए लगभग महीना से ज्यादा समय हो गया है. ऐसे में नतीजों की घोषणा कभी भी हो सकती है.

Advertisement

Rajasthan Board परीक्षा कब हुई थी?

Advertisement

इस साल लगभग 21 लाख छात्र आरबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए शामिल हुए. उनमें से लगभग 10 लाख कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए और शेष 11 लाख ने आरबीएसई 10वीं की परीक्षा दी. आरबीएसई कक्षा 10 की परीक्षा 16 मार्च से 11 अप्रैल तक आयोजित की गई थी. आरबीएसई 12वीं की परीक्षा 9 मार्च से 12 अप्रैल तक आयोजित की गई थी.

Advertisement

Advertisement

बोर्ड रिजल्ट की घोषणा जल्द की जाएगी. छात्रों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट – rajeduboard.rajasthan.gov.in पर नजर रखें. इसके अलावा शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला की ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @DrBDKallaINC पर नजर रखें. रिजल्ट जारी होने से पहले बोर्ड की तरफ से तारीख और समय के बारे में बताया जाएगा.

Advertisement

RBSE 12th Result पहले आ सकता है

Advertisement

राजस्थान बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट- rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विज्ञान, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के लिए आरबीएसई कक्षा 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित करेगा. रिजल्ट एक बार जारी होने के बाद, छात्र ऑफिशियल वेबसाइट से अपनी कक्षा 12वीं बोर्ड की मार्कशीट की जांच और डाउनलोड कर सकेंगे.

Advertisement

छात्र अपने एडमिट कार्ड के साथ तैयार रहें. अगर किसी छात्र का एडमिट कार्ड खो जाता है तो वो अपने स्कूल में संपर्क करें. स्कूल से उन्हें रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और स्कूल कोड जैसी डिटेल्स मिल जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Lok Sabha Chunav 2024 : पति चुनने से पहले सरकार चुनने पहुंचीं दुल्हन, 10 हजार इनाम जीतने की मची होड़…!

Report Times

गायत्री शक्तिपीठ का मौन जाप सम्पन्न

Report Times

फटे हुए कपड़े, मुंडा हुआ सिर, लंगड़ाती चाल… रेप पीड़िता पर हमला करने वालों का पुलिस ने निकाला जुलूस

Report Times

Leave a Comment