Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

दिल्ली में नशा तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 100 जगहों पर छापेमारी; 43 गिरफ्तार

REPORT TIMES

Advertisement

दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृहमंत्री अमित शाह का ड्रग्स माफिया को लेकर बड़ा कदम उठाया है. यहां नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ शुक्रवार रात को दिल्ली क्राइम ब्रांच की 80 टीमों ने ऑपरेशन कवच के अंतर्गत दिल्ली में 100 जगहों पर रेड़ मारी गई. इस दौरान क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने 31 लोगों को अरेस्ट किया है. जबकि,शराब तस्करी करने के मामले में शामिल 12 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों के पास से 957 ग्राम हेरोइन, 57.88 किलो गांजा और 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की शराब बरामद की गई है. दरअसल, गुरुवार की शाम दिल्ली पुलिस कमिश्नर की ओर से तमाम क्राइम ब्रांच यूनिट को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया था. शुरुआत में लगा कि ऑपरेशन गैंग होना है. मगर, इनफार्मेशन लीक न हो इसके लिए ऑपरेशन से ठीक कुछ देर पहले बताया गया कि ऑपरेशन कवच को अंजाम देना है.

Advertisement

Advertisement

पुलिस ने ड्रग्स माफियाओं की तोड़ी कमर- क्राइम ब्रांच

Advertisement

वहीं, दिल्ली क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर रविंद्र सिंह यादव का कहना है कि गृह मंत्रालय के निर्देश पर देशभर में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया गया था. इसी बीच शुक्रवार रात को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने 80 टीमें बनाकर दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर रातभर रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया. इस अभियान के दौरान 30 केस दर्ज कर ड्रग्स का धंधा करने वाले 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि शराब तस्करी के 6 केस दर्ज कर 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से भारी मात्रा में शराब और ड्रग्स की खेप बरामद हुई है.

Advertisement

20 किलो दूसरे ड्रग्स के साथ शराब भी बरामद

Advertisement

इस दौरान स्पेशल कमिश्नर रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि देश से लेकर देश के बाहर बैठे इंटरनेशनल ड्रग्स माफियाओ की कमर तोड़ी गई है. इस ऑपरेशन में 31 ड्रग्स डीलर, 12 अवैध शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से 35 किलो हेरोइन,15 किलो कोकीन, 1500 किलोग्राम गांजा, 230 किलो अफीम, 10 किलो चरस पकड़ी गई है. इसके अलावा 20 किलो दूसरे ड्रग्स के साथ शराब भी बरामद किए गए है. जिनकी कीमत मार्केट करोड़ो रुपए में बताई जा रही है. साथ ही शराब तस्करी सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार कर हजारों लीटर शराब बरामद की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘भामाशाह सेंटर राजे सरकार की बड़ी उपलब्धि थी’ क्यों गहलोत ने वसुंधरा की तारीफ में कसीदे पढ़े

Report Times

उमस से राहत :  बारिश से शहर के निचले इलाकों में भरा पानी

Report Times

मिशन रिपीट के लिए 69 MLA पर ही भरोसा, फिर चलेगा BJP का ‘फॉर्मुला-17?

Report Times

Leave a Comment