Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मभोपालमध्यप्रदेशस्पेशल

सौरभ को मोहम्मद सलीम बनाने में जाकिर नाइक का हाथ, धर्म परिवर्तन पर परिवारवालों ने किये ये खुलासे

REPORT TIMES

Advertisement

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में धर्म परिवर्तन के मामले ने सभी को चौंका कर रख दिया है. भोपाल के करीब बैरसिया के रहने वाले सौरभ राजवैद्य का धर्म परिवर्तन के बाद मोहम्मद सलीम बन गए. पिता का आरोप है कि डॉक्टर कमाल जिसे मध्य प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार किया है. उसके संपर्क में आकर इस्लाम का कबूल किया है. परिवार का कहना है कि बेटा कट्टर बन रहा था, जो जाकिर नाइक की तहरीरें सुनता था.इसके साथ ही परिवारवालों ने कहा कि बेटा कट्टरपंथी साहित्य पढ़ता है. 2010 में वो सीरिया जाना चाहता था. 2014 में जब पिता और बेटे का टकराव होने लगा तब पिता ने बेटे और पत्नी को घर से निकाल दिया. सलीम के पिता डॉक्टर अशोक जैन और मां वसंती जैन से टीवी9 भारतवर्ष के संवाददाता शुभम गुप्ता ने बातचीत की है.

Advertisement

धर्म परिवर्तन में जाकिर नायक का हाथ

Advertisement

सौरभ के पिता ने बताया 2010 -11 में जाकिर नायक का एक खास आदमी भोपाल आया. शहर में उसका स्वागत किया गया. दोनों पति पत्नी को कुछ पढ़वाया गया और जश्न मनाया गया. कहा गया कि अब आप मुसलमान हो.

Advertisement

छिन्दवाडा का डॉक्टर कलाम ने कन्वर्ट किया

Advertisement

सौरभ के पिता ने कहा हमारे बेटे और बहू को छिन्दवाडा का डॉक्टर कलाम ने कन्वर्ट किया. वो घर भी आता था. सौरभ ने B फार्मा किया हुआ था. उसने धीरे धीरे सौरभ को सलीम बना दिया. इसके साथ ही उसने कई और लोगों का भी धर्म परिवर्तन करवाया.

Advertisement

Advertisement

घर में कई बार विवाद हुआ

Advertisement

परिवार वालों ने कहा कि हमारे घर में कई बार विवाद हुआ. सौरभ घर में भगवान की मूर्तियां और फोटो हटा देता था. इसे लेकर हमारा कई बार विवाद हुआ .

Advertisement

जब पहली बार बहू बुर्का पहन कर आयी

Advertisement

सौरभ के पिता ने बताया की 2014 में मैं कार से उतर गया और कहा अब तुम जाओ. क्योंकि सुरभि जैन उनकी बहू पहली बार बुर्का पहनी थी. मैंने कहा कि ये सब नहीं चलेगा. अब तुम इस घर से चले जाओ.

Advertisement

4 बेटियां और एक लड़का

Advertisement

सौरभ जैन घर का इकलौत लड़का था. सौरभ की 4 बहनें हैं. वो घर में सबसे छोटा है. सौरभ के जन्म के समय बहुत परेशानी हुई थी. मगर 2014 के बाद से उसने रक्षाबंधन का पर्व मानना एनआईए की अदालत हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) से जुड़े पांच और सदस्यों को पुलिस रिमांड पर 19 मई तक भेजा दिया. आरोपियों की पहचान हैदराबाद निवासी मोहम्मद सलीम, अब्दुर रहमान, मोहम्मद अब्बास अली, शेख जुनैद और मोहम्मद हमीद के रूप में हुई है. तेलंगाना पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर उन्हें 9 मई को गिरफ्तार किया था. बाद में इन आरोपियों को भोपाल लाकर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया. सूत्रों के मुताबिक आरोपियों में से 5 को हिंदू से मुस्लिम बनाया गया था. जिसमें मोहम्मद सलीम (पहले सौरभ राज वैद्य), अब्दुर रहमान (पहले देवी नारायण पांडा) और मोहम्मद अब्बास अली (पहले बेनू कुमार) शामिल थे. 9 मई को मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने राज्य के दो अलग-अलग जिलों से एचयूटी से जुड़े 11 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया था.आरोपियों के खिलाफ यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

खेतड़ी रोड पर मोटर पार्ट्स की दुकान में चोरी:सीसीटीवी में कैद वारदात, चार चोरों ने की वारदात

Report Times

30 मार्च को 5वें बिम्सटेक शिखर सम्मेलन की वर्चुअल बैठक में भाग लेंगे पीएम मोदी

Report Times

ना पेंशन मिली और ना ही बेटे को नौकरी…अडानी विल्मर फैक्ट्री में गंवाए पैर, अब राष्ट्रपति से मदद की आस

Report Times

Leave a Comment