Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशस्पेशल

एक्शन मोड में दिल्ली पुलिस, 6 महिला पहलवानों के दर्ज किए बयान

REPORT TIMES

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान अपने कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं हैं. वह यौन उत्पीड़न के आरोपों का हवाला देते हुए बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. उसने अबतक नाबालिग समेत कुल 6 महिला पहलवानों के बयान धारा 164 के तहत दर्ज किए हैं. बताया गया है कि इनमें से दो के बयान मंगलवार को दर्ज किए गए हैं.जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की SIT को कुछ दस्तावेज और फोटो ब्रिज भूषण शरण सिंह ने दिए हैं. SIT की जो टीम बाहर गई थी, वो सब वापस दिल्ली लौट आई है. पुलिस को जो भी जानकारी और दस्तावेज मिले हैं अब उनकी जांच में जुट गई है. टीम जल्द ही सातवीं महिला पहलवान के भी बयान दर्ज करेगी. बीते दिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह ने पहलवानों से मुलाकात की थी.

Advertisement

Advertisement

उनका कहना था कि जांच के बाद दोषियों को सजा दी जानी चाहिए.बीरेंद्र सिंह ने पहलवानों से मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे देश के पहलवान बेटे और बेटियों से मुलाकात की. दरअसल, प्रमुख महिला और पुरुष पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. इस धरने को किसान संगठनों ने भी समर्थन दिया है. साथ ही साथ सरकार को चेतावनी भी दे चुके हैं.

Advertisement

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज हो चुकीं दो FIR

Advertisement

दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर चुकी है. इस हफ्ते की शुरुआत में उसने यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में डब्ल्यूएफआई प्रमुख का बयान दर्ज किया था. पहली एफआईआर एक नाबालिग पहलवान की ओर से लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जिसे (POCSO) एक्ट के तहत दर्ज किया गया है, जबकि दूसरी वयस्कों की ओर से दर्ज करवाई गई है. बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा weather; में 48 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान, लू से आमजन परेशान

Report Times

संत गुरु रविदास की जयंती 24 को : आयोजन को भव्य बनाने को लेकर बैठक में चर्चा, कार्यकर्ताओं की सौंपी जिम्मेदारी

Report Times

झुंझुनूं : हजारों में सिर्फ़ दो बच्चियों में होता है एबी निगेटिव ब्लड ग्रुप, लावारिस बच्ची भी इसी दुर्लभ ब्लड ग्रुप की

Report Times

Leave a Comment