Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमणिपुरस्पेशल

मणिपुर में पिछले 8 घंटे से सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी, 40 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

REPORT TIMES 

Advertisement

मणिपुर पुलिस के कमांडो और उपद्रवियों के बीच राज्य के कई इलाकों में गोलीबारी हो रही है. पिछले 8 घंटों से दोनों तरफ से जमकर फायरिंग की जा रही है. इस बीच मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बताया है कि कि उन्हें रिपोर्ट दी गई है कि अब तक “40 आतंकवादी” मारे गए हैं. आम नागरिकों के खिलाफ ये आतंकी एम-16 और एके-47 असॉल्ट राइफलों व स्नाइपर गन का इस्तेमाल कर रहे हैं. वे कई गांवों में घरों को जलाने के लिए आए थे. हमने सेना और अन्य सुरक्षा बलों की मदद से उनके खिलाफ बहुत कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. सीएम बीरेन सिंह ने दावा किया है कि आतंकवादी निहत्थे आम नागरिकों पर गोलियां चला रहे हैं. यह लड़ाई मणिपुर को तोड़ने की कोशिश कर रहे हथियारबंद आतंकवादियों और केंद्र की मदद से चलने वाली राज्य सरकार के बीच है.

Advertisement

Advertisement

विद्रोहियों ने 5 इलाकों पर किया हमला

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विद्रोहियों ने बीती रात दो बजे इंफाल घाटी और उसके आसपास के पांच इलाकों में एक साथ हमला किया. इनमें सेकमाई, सुगनू, कुम्बी, फायेंग और सेरौ क्षेत्र शामिल हैं. कई और इलाकों में गोलीबारी और सड़कों पर लावारिस लाशें पड़े होने की सूचना सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि सेकमाई में मुठभेड़ खत्म हो गई है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, इंफाल में रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के डॉक्टरों का कहना है कि फायेंग में हुई मुठभेड़ में 10 लोग घायल अवस्था में अस्पताल में पहुंचे हैं. वहीं, बिशनपुर के चांदोनपोकपी में कई गोलियां लगने के बाद 27 वर्षीय किसान खुमानथेम कैनेडी की मौत हो गई है. उनके शव को रिम्स पहुंचाया गया है और कई लोगों की मौत होने की आशंका है. कैनेडी के परिवार में उनकी पत्नी और नवजात बेटा शामिल है.

Advertisement

अमित शाह कल जाएंगे मणिपुर

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह कल मणिपुर का दौरा करने वाले हैं. उन्होंने मैतेई और कुकी दोनों समुदायों से शांति बनाए रखने और सामान्य स्थिति लाने के लिए काम करने की अपील की है. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए कल दो दिवसीय दौरे पर राज्य गए थे. इंफाल घाटी और उसके आसपास रहने वाले मैतेई लोगों और पहाड़ियों में बसे कूकी जनजाति के बीच जातीय हिंसा जारी है. मैतेई लोगों को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल करने की मांग है. इसको लेकर कुकी समुदाय से हिंसक झड़पें होती रही हैं. अब तक 70 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. टकराव 3 मई से शुरू हुआ था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

15 लाख रुपए में परीक्षा पास कराने का झांसा, डीएसटी और चिड़ावा पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा

Report Times

चिड़ावा : क्षेत्र में सात पॉजिटिव मामले और आए

Report Times

पिलानी में रक्तदान शिविर और कॉरोना योद्धाओं का सम्मान रविवार को

Report Times

Leave a Comment