Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधौलपुरराजस्थानस्पेशलहादसा

धौलपुर के जंगल में करंट लगने से दो तेंदुओं की मौत, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे गए

REPORT TIMES

Advertisement

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले के सोने का गुर्जा थाना इलाके के बीहड़ों में करंट की चपेट में आने से दो तेंदुओं की मौत  हो गई. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम ने दोनों तेंदुओं के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है. करंट लगने से दो तेंदुएं के जान जाने के बाद वन विभाग की टीम भी अलर्ट हो गई. वन विभाग के रेंजर अमर लाल मीणा ने बताया की धौलपुर जिले में कुछ दिन से बारिश और तेज आंधी चल रही है. इसकी वजह से विद्युत लाइन के पोल नीचे गिरकर टूट गए. दोनों तेंदुएं जारोली क्षेत्र के जंगलों में घूम रहे थे. पास ही विद्युत लाइन का तार टूटा हुआ पड़ा था. दोनो तेंदुएं टूटे हुए तार की चपेट में आ गए. दोनों तेंदुओं की मौके पर मौत हो गई.

Advertisement

Advertisement

सूचना के बाद पहुंची वन विभाग की टीम

Advertisement

रेंजर अमर लाल मीणा ने बताया की सूचना मिली की सोने के गुर्जा इलाके के जारोली क्षेत्र के जंगलों में दो तेंदुएं मरे हुए पड़े हैं. सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. दोनों तेंदुएं बिजली के तार के पास गिरए हुए मिले. टीम ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया. दोनों तेंदुओं के शवों का मेडिकल कराया जा रहा है. मेडिकल के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा. पोस्टमार्टम के बाद दोनों तेंदुओं का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Advertisement

बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

Advertisement

स्थानीय लोगों ने बताया की बिजली का तार तेज आंधी से टूट गया था, लेकिन बिजली विभाग ने लाईट को बंद नहीं किया. ना ही कोई अधिकारी वहां पहुंचा. बिजली की चपेट में आने से पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं. वहीं, इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में वन विभाग की टीम को लेकर खासा नाराजगी है. उनका कहना है कि वन विभाग टीम ऐसी लापरवाही करती रहती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्या में परखी गई मूर्ति, स्वामी परमानंद ने बताया कैसे दिखते हैं रामलला?

Report Times

दिल्ली : पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े

Report Times

28 पुलिसकर्मियों का सम्मान: पुलिस स्थापना दिवस पर बोले SP प्रदीप- हम सभी को गर्व की अनुभूति देता है यह दिन

Report Times

Leave a Comment