Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रमुम्बईराजनीतिविरोध प्रदर्शनस्पेशल

‘पहलवानों के आंदोलन पर सचिन तेंदुलकर चुप क्यों?’ मुंबई यूथ कांग्रेस ने लगाए पोस्टर

REPORT TIMES 

Advertisement

महिला पहलवानों के प्रोटेस्ट को लेकर सचिन तेंदुलकर चुप क्यों? मुंबई प्रदेश युवक कांग्रेस ने यह सवाल पोस्टर लगाकर पूछा है. ये पोस्टर वायरल हो रहा है. राजधानी दिल्ली में देश के पदक विजेता महिला पहलवान यौन शोषण के विरोध में आंदोलन कर रही हैं. वे ब्रिज भूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाकर उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस या केंद्र सरकार की भूमिका को लेकरकांग्रेस ने सीधे सचिन तेंदुलकर से सवाल कर दिया है और उनसे पूछा है कि उन्होंने अब तक इस पर कोई राय क्यों नहीं दी?कुछ दिनों पहले पहलवान विनेश फोगट ने भी भारत के खेल जगत के दिग्गजों की ओर से समर्थन ना मिलने पर खेद जताया था. महिला पहलवानों के पक्ष में देश की कई विपक्षी पार्टियां सामने आई हैं. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इन महिला पहलवानों को काफी समर्थन मिल रहा है, लेकिन देश के खेल जगत के दिग्गजों की ओर से इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बचा गया है. मुंबई प्रदेश युवक कांग्रेस ने इसलिए सचिन तेंदुलकर की ओर लक्ष्य करते हुए बैनर्स लगाए हैं, जो सोशल मीडिय में वायरल हो रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

आप भी CBI-IT के छापे के डर से बैठ गए क्या? सचिन तेंदुलकर से कांग्रेस ने पूछा

Advertisement

इन पोस्टरों और बैनरों के जरिए सचिन तेंदुलकर को लेकर कहा गया है,’ कोई राय नहीं रखने वाले भारतरत्न सचिन तेंदुलकर जी, भारत के आंतरिक मुद्दों पर आप मुंह सी कर क्यों बैठ गए? किसान आंदोलन पर बोलने वाली विदेशी महिला खिलाड़ी को आपने जवाब दिया था कि देश के आंतरिक मामलों पर नाक न घुसाएं. पर आज सचिन आपका देशप्रेम कहां चला गया? आप सीबीआई- इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के छापे के डर से दबाव में आ गए क्या? ‘

Advertisement

‘क्रिकेट के भगवान के अंदर का इंसान कहां गया?’

Advertisement

सचिन की ओर इंगित करते हुए पोस्टर में यह भी लिखा है कि आप क्रिकेट के भगवान समझे जाते हैं. भारत रत्न भी हैं. खेल जगत से कुछ महिलाएं यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही हैं. ऐसे में आपकी वो इंसानियत अब कहीं क्यों नहीं दिखाई दे रही?

Advertisement

सचिन की चुप्पी पर राउत से पूछी गई राय, तो करने लगे आंय, बांय, शांय

Advertisement

सचिन तेंदुलकर की चुप्पी पर जब संजय राउत से पूछा गया सवाल तो वे आंय, बांय, शांय करने लगे. उन्होंने कहा कि इस पर स्टैंड प्रधानमंत्री को लेना चाहिए. केंद्र सरकार को स्टैंड लेना चाहिए. महाराष्ट्र में ठीक है, हर एक ने अपनी-अपनी भूमिका तय की है. महिला पहलवानों को इंसाफ मिले, यह सबकी राय है. केंद्र सरकार उन्हें न्याय देने से इनकार कर रही है. इस तरह संजय राउत सचिन तेंदुलकर पर कुछ भी कहना टाल गए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अगले साल आईपीएल में खेलूंगा, चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना अनुचित होगा: धोनी

Report Times

1500 रुपये नहीं लौटाए तो युवक को स्कूटर से बांधकर सड़क पर 2 किमी तक घसीटा, पुलिस हिरासत में आरोपी

Report Times

पीएम मोदी से पहले सीएम योगी पहुंचे ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट, जेवर एयरपोर्ट का काम भी देखा

Report Times

Leave a Comment