Report Times
latestOtherअजमेरकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

अजमेर में सर तन से जुदा स्लोगन मामला, आरोपी गौहर चिश्ती की चार्जशीट में हुए ये बड़े खुलासे

REPORT TIMES

Advertisement

गौहर चिश्ती ने सर तन से जुदा नारे लगाने से पहले 16 मई 2022 की शाम को एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया इस ग्रुप का नाम था नमूस ए रिसालत सलल्लाह, जिसमें शेख जादगान गेस्ट हाउस में समुदाय की मीटिंग के लिए सबको बुलाया गया. जिसमें गौहर चिश्ती ने कहा जो गुस्ताखी की गई हम जागे तो सही आज रात को एक मशवरा करते है औऱ कल के जुलूस में क्या करना है क्या नहीं करना है किस तरह करना है बैठ कर एक राय होकर फैसला करेंगे. कहा गया कि ये मैसेज ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा कर अधिक से अधिक रात की मीटिंग में हर आदमी अपनी जिम्मेदारी समझ कर आए और वॉइस मैसेज बनाकर डालना. गौहर चिश्ती के अलावा फकर जमाली व नाजिम सिद्दकी के खिलाफ 506 504 188 149 143 117 115 और 302 के तहत अपराध दर्ज किया गया.

Advertisement

Advertisement

सर तन से जुदा नारे लगाने के लिए लोगों को भड़काया गया

Advertisement

चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि दरगाह की निजाम गेट की सीढ़ियों से मौन जुलूस की अनुमति प्राप्त की गई. लेकिन 25 से 3000 लोगों को सर तन से जुदा जैसे नारे लगाकर भड़काया गए और कहा गया जो भी व्यक्ति हमारे नबी की शान में गुस्ताखी करेगा उसका सर धड़ से अलग कर दिया जाएगा. जो कि समाज को नरसंहार जैसी स्थिति की तरफ ले जाना दुष्प्रेरण नारा उकसाने के लिए दिया गया औऱ इसके बाद 28 मई 2022 को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल टेलर की गर्दन काटकर नृशंग हत्या की गई. चार्जशीट में माना गया है कि गौहर चिश्ती के नारे लगाने के बाद ही उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या हुई और जो नारे गौहर चिश्ती ने लगवाए वही नारे कन्हैया लाल के हत्यारों ने कन्हैया की हत्या के बाद लगाए थे.

Advertisement

दरगाह के बाहर की थी आपत्तिजनक नारेबाजी

Advertisement

भड़काऊ बयान देने के मामले में आरोपी गौहर चिश्ती को पुलिस ने हैदराबाद के तेलंगाना से गिरफ्तार किया था. बता दें गौहर चिश्ती ने 17 जून 2022 को दरगाह के बाहर आपत्तिजनक नारेबाजी की थी. पुलिस के मुताबिक गौहर चिश्ती तो पुलिस ने दो साल पहले CRPF कैंप का वीडियो बनाने के मामले में भी गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ट्रेजरी सिस्टम को खत्म करने वाले बिल पर फंसी गहलोत सरकार ! राज्यपाल ने मांगा जवाब

Report Times

RPSC RAS 2023 एग्जाम का सिटी स्लिप जारी, जानें किस शहर में कब होगी परीक्षा

Report Times

चिड़ावा व आसपास आए 7 कॉरोना पॉजिटिव मामले

Report Times

Leave a Comment