Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमध्यप्रदेशराजनीतिस्पेशल

CM शिवराज आज जारी करेंगे ‘लाडली बहना योजना’ की पहली किस्त, सवा करोड़ महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे एक-एक हजार

REPORT TIMES 

Advertisement

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान आज लाड़ली बहना योजना के सवा करोड़ लाभार्थी बहनों को पहली किश्त जारी करने वाले हैं. जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में शाम 6 बजे आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सीएम शिवराज एक-एक हजार रुपये की राशि बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे. इस योजना के जरिए आज 11 लाख 26 हजार 546 लाभर्थियों के अकाउंट में 1 हजार 250 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे.इस राशि के ट्रांसफर होते ही सभी लाभार्थी अगले दिन से ही इस राशि को निकाल कर अपनी जरूरतों को पूरी कर सकेंगी. बता दें कि सीएम शिवराज ने लाडली बहना योजना की शुरुआत से पहले आज सुबह प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान उमा भारती ने आशीर्वाद देते हुए कहा कि सबसे पहली लाडली बहन तो मैं हूं.

Advertisement

सीएम ने कहा-बहने आज जलाएं दीपक मनाएं उत्सव

Advertisement

सीएम शिवराज ने सभी बहनों से आग्रह किया है कि आज अकाउंट में राशि आने के बाद वो सभी अपने घरों में उत्सव मनाएं और दीपक जलाएं. बता दें कि पिछले दो महीने से राज्य के अलग-अलग इलाकों में महिला सम्मेलन आयोजित कराए जा रहे है.

Advertisement

महिलाएं हैं बेहद उत्साहित

Advertisement

लाडली बहना योजना की पहली क़िस्त को लेकर प्रदेश की महिलाएं बेहद उत्साहित हैं. प्रदेश की महिलाओं का कहना है कि हमारे भाई ने हमारे बारे में सोचा जो खुशी आज हमे मिल रही है उससे वो बहुत खुश हैं. महिलाओं का कहना है कि अब वो आत्मनिर्भर हो सकेंगी उन्हे किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

टोल के विरोध में 20 दिन से धरना जारी, सभा अब 30 को होगी

Report Times

एक और अंजू! इंस्टाग्राम पर लाहौर के लड़के से दोस्ती, प्यार पाने पाकिस्तान जा रही थी फौजी की बेटी

Report Times

चीन-पाकिस्तान की खैर नहीं… ISRO अगले 5 साल में लॉन्च करेगा 50 जासूसी सैटेलाइट

Report Times

Leave a Comment