Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान हाईकोर्ट क्लर्क और जूनियर सहायक का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर न्यायिक सहायक, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क पदों पर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा में शामिल कैंडिडेट्स होईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in/hcraj/ पर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं. Exam 12 और 19 मार्च 2023 को आयोजित किया गया था.सीबीटी परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर मेरिट तैयार कर फाइनल नतीजे घोषित किए हैं. सफल कैंडिडेट्स का डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन 27 जून 2023 से 2 जुलाई 2023 तक रजिस्ट्रार (परीक्षा), राजस्थान उच्च न्यायालय, नया भवन, डांगियावास बाईपास, जोधपुर (राजस्थान) के कार्यालय में आयोजित किया जाएगा. कुल 2756 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे.

Advertisement

Advertisement

राजस्थान हाईकोर्ट एलडीसी रिजल्ट कैसे चेक करें

Advertisement
  • आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in/hcraj/ पर जाएं.
  • होम पेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें.
  • यहां एलडीसी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब फाइनल रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर आएगी.
  • रोल नंबर की मदद करें परिणाम चेक करेंबता दें कि इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 22 सितंबर 2022 तक चला था और रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस जमा करने के लिए 23 सिबंतर तक का समय दिया गया था. वहीं एप्लीकेशन सबमिट करने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई थी.

    ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ कंप्यूटर की जानकारी अधिकतम शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई थी. अनारक्षित श्रेणी / ओबीसी / ईबीसी / अन्य राज्य के उम्मीदवारों के कैंडिडेट्स के लिए 500 रुपये एप्लीकेशन फीस निर्धारित किया गया था. वहीं ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 400 रुपये, जबकि 350 रुपये राज्य के आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क था.

Advertisement

Related posts

क्या बाहुबली प्रभास की फिल्म Radhe Shyam सच में फैंस को नहीं आ रही पसंद? जाने

Report Times

सुधांश पंत होंगे राजस्थान के नए मुख्य सचिव

Report Times

संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजन में किसानों का प्रदर्शन

Report Times

Leave a Comment