Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीस्पेशलहादसा

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, लैंडिंग के समय इंडिगो विमान का पिछला हिस्सा रनवे से टकराया

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. इंडिगो की एक फ्लाइट का पिछला हिस्सा लैंडिंग के समय जमीन से टकराया. जानकारी सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं. बताया गया है कि घटना रविवार को उस समय हुई जब विमान कोलकाता से दिल्ली के एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था. हालांकि गनीमत रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है.नागरिक उड्डयन महानिदेशालय का कहना है कि इंडिगो A321-252NX (नियो) विमान VT-IMG कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ा था और लैंडिंग के समय पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया. बताया गया है कि विमान के उतरने के दौरान चालक दल ने महसूस किया कि कि लैंडिंग के दौरान कुछ गड़बड़ी हुई है. इसको लेकर डीजीसीए ने कहा कि लैंडिंग के दौरान विमान के पिछले हिस्से का निचला हिस्सा रनवे की सतह को छू गया और क्षतिग्रस्त हो गया.

Advertisement

Advertisement

डीजीसीए ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पूरी होने तक ऑपरेशनल क्रू को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया है यानी रोक विमान उड़ाने पर रोक लगा दी गई है. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया है. इस मामले की इंडिगो ने भी पुष्टि की है, लेकिन उसने ये नहीं बताया है कि इस फ्लाइट में कितने यात्री सवार थे.

Advertisement

खराब मौसम के कारण पाकिस्तान में घुस गई थी इंडिगो की फ्लाइट

Advertisement

वहीं अभी हाल ही में इंडिगों की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण भटक गई थी और वह पाकिस्तान के लाहौर तक जा पहुंची थी. 30 मिनट तक वह पाकिस्तान के एयरस्पेस में रही थी. हालांकि बाद में भारत में वापस लौट आई थी. इस फ्लाइट ने अमृतसर एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी. वापस लौटने के बाद फ्लाइट ने अहमदाबाद में सुरक्षित लैंडिंग की थी. पाकिस्तान में विमान के घुसने से हड़कंप मच गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रपति चुनाव: द्रोपदी मुर्मू के समर्थन बारे बड़ा विभाजन , आज कांग्रेस की मीटिंग

Report Times

चिड़ावा : विवेकानन्द चौक में अब आतिशबाजी और पुतला दहन पर रोक

Report Times

हनुमान प्रकटाेत्सव: छावनी नरेश बालाजी सेवा समिति की ओर से झुंझुनूं में निकाली गई नगर भ्रमण यात्रा का जगह-जगह किया स्वागत

Report Times

Leave a Comment