Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीस्पेशलहादसा

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, लैंडिंग के समय इंडिगो विमान का पिछला हिस्सा रनवे से टकराया

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. इंडिगो की एक फ्लाइट का पिछला हिस्सा लैंडिंग के समय जमीन से टकराया. जानकारी सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं. बताया गया है कि घटना रविवार को उस समय हुई जब विमान कोलकाता से दिल्ली के एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था. हालांकि गनीमत रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है.नागरिक उड्डयन महानिदेशालय का कहना है कि इंडिगो A321-252NX (नियो) विमान VT-IMG कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ा था और लैंडिंग के समय पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया. बताया गया है कि विमान के उतरने के दौरान चालक दल ने महसूस किया कि कि लैंडिंग के दौरान कुछ गड़बड़ी हुई है. इसको लेकर डीजीसीए ने कहा कि लैंडिंग के दौरान विमान के पिछले हिस्से का निचला हिस्सा रनवे की सतह को छू गया और क्षतिग्रस्त हो गया.

Advertisement

Advertisement

डीजीसीए ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पूरी होने तक ऑपरेशनल क्रू को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया है यानी रोक विमान उड़ाने पर रोक लगा दी गई है. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया है. इस मामले की इंडिगो ने भी पुष्टि की है, लेकिन उसने ये नहीं बताया है कि इस फ्लाइट में कितने यात्री सवार थे.

Advertisement

खराब मौसम के कारण पाकिस्तान में घुस गई थी इंडिगो की फ्लाइट

Advertisement

वहीं अभी हाल ही में इंडिगों की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण भटक गई थी और वह पाकिस्तान के लाहौर तक जा पहुंची थी. 30 मिनट तक वह पाकिस्तान के एयरस्पेस में रही थी. हालांकि बाद में भारत में वापस लौट आई थी. इस फ्लाइट ने अमृतसर एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी. वापस लौटने के बाद फ्लाइट ने अहमदाबाद में सुरक्षित लैंडिंग की थी. पाकिस्तान में विमान के घुसने से हड़कंप मच गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

एकादशी पर हुआ कल्याण प्रभु का विशेष श्रृंगार : रात में भजन संध्या हुई

Report Times

यूपी – भाजपा विधायक अरविंद गिरि का हार्ट अटैक से निधन

Report Times

प्रतियोगिताओं में दिखा उत्साह : फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने दिए जागरूकता के संदेश

Report Times

Leave a Comment