Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनसीकरस्पेशल

शेखावाटी विवि में स्टूडेंट्स का प्रदर्शन:छात्रसंघ अध्यक्ष ढ़ाका बोले- यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह करें

REPORT TIMES 

Advertisement

पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय, सीकर में अपनी अनेक मांगों को लेकर छात्र- छात्राओं ने स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) छात्र संगठन के बैनर तले विरोध-प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय के रजिस्टार राजवीर सिंह को कुलपति को ज्ञापन सौंपा l स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी कैंपस में यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की l एसएफआई संगठन के सचिव महिपाल गुर्जर ने बताया कि शेखावटी विश्वविद्यालय में अब तक पीजी में कला विषय में राजनीतिक विज्ञान, इतिहास, समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, लोक प्रशासन, हिंदी साहित्य, गृह विज्ञान तथा मनोविज्ञान और विज्ञान विषय में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, प्राणी शास्त्र तथा वनस्पति शास्त्र सब्जेक्ट अभी तक शुरू नहीं हुए हैं। इनको जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए। साथ ही विश्वविद्यालय में शैक्षणिक पदों पर तुरंत प्रभाव से भर्ती पूर्ण की जाए और विश्वविद्यालय में B.Ed, बीबीए, बीएलए तथा एमबीए के कोर्स शुरू किए जाएं। छात्रसंघ अध्यक्ष विजेंद्र ढ़ाका ने कहा कि सीकर जिला मुख्यालय पर राजकीय विज्ञान, राजकीय वाणिज्य, राजकीय कला तथा राजकीय श्री कल्याण कन्या महाविद्यालय को शेखावटी विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय बनाया जाए।

Advertisement

Advertisement

यूनिवर्सिटी के गेट पर बने बस स्टैंड
यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर रोडवेज बस स्टैंड बनवाया जाए ताकि दूरदराज से आने वाले छात्र-छात्राओं को परेशानी नहीं हो। ढ़ाका ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का इस विश्विधालय में कोई योगदान नहीं था। शेखावाटी विश्वविद्यालय एसएफआई के संघर्ष की देन है। इसलिए इसका नाम बदलकर शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाए। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी अध्ययन केंद्र शुरू करने की मांग की। इस मौके पर अनेक स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में बदली जाएंगी स्कूलों की इतिहास की किताबें, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अकबर, सावरकर से लेकर भगत सिंह पर कही बड़ी बात

Report Times

टोल के लिए कोर्ट जाएंगे धरनार्थी , मांगों को लेकर 12 जुलाई से आमरण अनशन भी करेंगे किसान

Report Times

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में 1,621 उम्मीदवार

Report Times

Leave a Comment