Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्ममहाराष्ट्रस्पेशल

कई देश नहीं चाहते भारत का भला, तोड़ने की हो रही कोशिश, मोहन भागवत का बड़ा दावा

REPORT TIMES

Advertisement

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा है कि भारत का आगे जाना असुरी शक्तियों को अच्छा नहीं लग रहा है क्योंकि इनका प्रयास भारत को तोड़ने का है. उन्होंने बिना किसी देश का नाम लिए कहा कि अपने स्वार्थ को साधने के लिए समाज को तोड़ने की कोशिश देश के बाहर से हो रही है, कलयुग में मिलजुल कर रहना सबसे श्रेष्ठ शक्ति है.नागपुर में भगवान जगन्नाथ पुरी के दर्शन और आरती के बाद संघ प्रमुख ने कहा कि हम लोग भारत के भाग्य का रथ खींच रहे हैं. भारत के सब लोग आगे जा रहे हैं, लेकिन असुरी शक्तियों को यह सब अच्छा नहीं लग रहा है तो वो तरह-तरह के विषय निकालकर आपस में झगड़ा लगाते हैं. इसके लिए तरह-तहर के हथकंडे अपनाते हैं.उन्होंने कहा, भारत के लोग जब तक मिलजुल कर रहेंगे दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है कि भारत को परास्त कर सके, इसलिए उनका प्रयास तोड़ने का रहता है. लोगों को बताया जाता है कि आप अलग हो, आपको यह नहीं मिल रहा, वह नहीं मिल रहा, ऐसा सब कुछ करके अपने स्वार्थ को साधने के लिए समाज को तोड़ने की कोशिश है जो कि देश के बाहर से हो रही है. अन्य देश भारत का उत्थान नहीं चाहते हैं.

Advertisement

Advertisement

‘हमें सावधान रहकर आगे बढ़ना है’

Advertisement

संघ प्रमुख ने कहा कि हमारी अज्ञानता और स्वार्थ भेद के कारण दुर्भाग्य से उनको कुछ लोग अंदर भी मिल जाते हैं. इनसे सावधान रहकर हमकों आगे बढ़ना है. भगवान जगन्नाथ का स्मरण मन में रखना, मिलजुल कर चलने का जो प्रचलन है उसे स्वयं में रखना और उसको प्रचलित करने से देश भी आगे जाएगा और दुनिया को भी सुखी बनाएंगे.

Advertisement

‘कोई खामियां है तो उसका मिल बैठकर हल निकालें’

Advertisement

गौरतलब है कि संघ प्रमुख ने इस महीने की शुरुआत में भी देश के भीतर लोगों को एकजुट रहने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि हम बॉर्डर पर दुश्मनों के खिलाफ अपनी ताकत दिखाने की जगह आपस में भी लड़ रहे हैं. भारत की अखंडता को बनाए रखने के लिए सभी को प्रयास करना चाहिए. इसके बाद अगर कोई खामियां हैं तो उस पर एक साथ मिलकर कर काम करना चाहिए. उन्होंने जाति व्यवसथा का जिक्र करते हुए कहा था कि हमें यह मानना पड़ेगा कि देश में इसे लेकर काफी कुछ हुआ है. हमें अपने पूर्वजों पर गर्व है लेकिन उनकी ओर से की गई कुछ गलतियों को भी दूर करना होगा. कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी भारत ने शानदार काम किया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान CM भजन लाल शर्मा ने पूजा-अर्चना के बाद संभाला कार्यभार, डिप्टी CM बोले- केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे

Report Times

राजद्रोह कानून: सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई केंद्र की मांग, 5 जजों की पीठ करेगी मामले की सुनवाई

Report Times

Breaking News Today 31 March: सोनिया गांधी ने उठाया मनरेगा का मुद्दा, कहा- बजट में कटौती से श्रमिकों के भुगतान पर पड़ रहा असर

Report Times

Leave a Comment