Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

जब DU के कार्यक्रम में छात्रों से बोले PM मोदी, ‘OTT पर वो सीरीज़ अच्छी है’

REPORT TIMES

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के शताब्दी कार्यक्रम में शामिल हुए और यहां मौजूद छात्रों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने यहां 3 भवनों की आधारशिला रखी और यूनिवर्सिटी को अन्य सौगात दीं. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में आना घर आने जैसा है.कमाल की बात ये रही कि पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर कर पहुंचे थे. पीएम मोदी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी जाने के लिए मेट्रो से सफर किया और यहां सफर कर रहे लोगों से बात की.

Advertisement

शताब्दी कार्यक्रम में क्या बोले पीएम मोदी?

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इस कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने यहां कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. पीएम ने कहा कि कैंपस में घूमने का अलग ही आनंद होता है, जब आप दोस्तों से लेटेस्ट वेब सीरीज़ और रील्स के बारे में बात करते हैं. प्रधानमंत्री बोले कि यूनिवर्सिटी ने 100 साल में अपने ध्येय को ज़िंदा रखा है, जब भारत के पास नालंदा जैसे विश्वविद्यालय थे तब भारत सुख-समृद्धि से भरपूर था. पहले भारत की शिक्षा व्यवस्था देश की समृद्धि का बड़ा हिस्सा था, लेकिन गुलामी के कालखंड ने हमारे शिक्षा क्षेत्र को प्रभावित किया.

Advertisement

Advertisement

युवाओं के लिए क्या बोले पीएम मोदी

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि देश में अब बड़ी संख्या में कॉलेज बन रहे हैं, देश का युवा अब खुद को बांधना नहीं चाहता है बल्कि बड़ी लकीर खींचना चाहता है. 2014 से पहले देश में चंद ही स्टार्टअप थे, लेकिन अब ये संख्या एक लाख से ज्यादा हो गई है. आज दुनिया का भरोसा भारत के युवाओं पर बढ़ा है, यही कारण है कि हर कोई भारत की ओर देख रहा है.

Advertisement

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि कलतक जिस AI की बातें फिक्शन में देखते थे, वो आज सच्चाई बन गई है. देश ने निवेश के क्षेत्र में कई अहम फैसले लिए हैं, अब दुनिया की बड़ी कंपनियां यहां आ रही हैं जो युवाओं के लिए आगे बढ़ने का एक अहम मौका है.

Advertisement

मेट्रो से सफर कर यूनिवर्सिटी गए थे पीएम

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेट्रो में सफर करने को लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि दिल्ली मेट्रो से डीयू के कार्यक्रम में जाते हुए. सह-यात्री के रूप में युवाओं का साथ पाकर खुश हूं.पीएम मोदी के मेट्रो में सफर करने का वीडियो भी जारी किया गया है. जहां वह मेट्रो का इंतज़ार करते, यात्रियों से बात करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. शताब्दी समारोह के दौरान प्रधानमंत्री ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में बनने वाले कंप्यूटर सेंटर, प्रौद्योगिकी भवन और अकादमिक ब्लॉक की आधारशिला रखी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मिनी मैराथन को लेकर कमेटी बनाई, शहर में आज रैली निकालकर किया प्रचार

Report Times

भांजी आरती सिंह की शादी में गोविंदा ने लगाये चार चांद, कृष्णा अभिषेक बोले- मामा आये बहुत खुशी हुई, VIDEO

Report Times

राजेंद्र सिंह राठौड़ः BJP के टिकट पर कभी नहीं हारे, इस बार कांग्रेस ने दी बड़ी चुनौती; जानें उनके पास कितनी संपत्ति

Report Times

Leave a Comment