Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानव्यापारिक खबरस्पेशल

जयपुर में कॉमर्शियल सिलेंडर हुआ 7 रुपए महंगा:पिछले महीने 84 रुपए हुए थे कम, अब चुकाने होंगे 1803 रुपए

REPORT TIMES 

Advertisement

देश में आज सरकारी तेल-गैस कंपनियों (IOCL, BPCL, HPCL) ने एलपीजी गैस की कीमतों का रिव्यू किया है। कंपनियों ने शनिवार को कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 7 रुपए तक का इजाफा किया है। ये दरें आज से लागू हो गई। इससे पहले पिछले महीने कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 84 रुपए की कमी की थी। कंपनियों से जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक आज से 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर जो कल तक 1796 रुपए में बाजार में मिलता था, जो आज से बढ़कर 1803 रुपए में मिलेगा। वहीं जोधपुर, कोटा, उदयपुर, गंगानगर समेत राजस्थान के अन्य शहरों में अलग-अलग दाम है। इससे पहले तेल कंपनियों ने लगातार तीन महीने अप्रैल, मई और जून में कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतें कमी की थी, लेकिन तब घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था। बाजार में आज भी घरेलू उपयोग का 14.2 किलोग्राम का गैस सिलेंडर पहले की दर 1106.50 रुपए में ही मिल रहा है।

Advertisement

Advertisement

आपको बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है। गैस की कीमतों में कम और बढ़ने का सीधा असर अब इन उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है।  केंद्र सरकार ने अप्रैल 2020 में लॉकडाउन लगने के बाद से रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को अघोषित तौर पर बंद कर रखा है। अप्रैल 2020 तक लोगों को रसोई गैस पर 147 रुपए की सब्सिडी मिलती थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : 12वीं साइंस में एमडी स्कूल का शानदार परिणाम

Report Times

‘सिर्फ धर्म के नाम पर हो रही राजनीति, गहलोत बोले- मुंह खोलते ही पड़ जाती है ED-CBI की रेड

Report Times

IPL 2024 में बुधवार को खेले जाने वाले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने होंगे. मैच से पहले चलिए जानते हैं विशाखापत्तनम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट.

Report Times

Leave a Comment