Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

जयपुर के JLN पर सीवरेज बहता देख LSG सचिव ने रोकी कार:दौरे पर निकले थे; जवाब मांगा तो जिम्मेदारों ने साध ली चुप्पी

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर शहर के नगर निगम ग्रेटर में लगे अधिकारी ग्राउंड लेवल पर कितने एक्टिव हैं इसकी हकीकत आज स्वायत्त शासन विभाग के सचिव महेश चंद शर्मा के दौरे पर सामने आई। शहर में दूर-दराज के एरिया में तो लोग सफाई नहीं होने, सीवर जाम होने जैसी मूलभूत समस्याओं से परेशान हैं। लेकिन, जयपुर की सबसे वीआईपी रोड JLN मार्ग के हालात भी कुछ ऐसे ही हैं, पिछले दो सप्ताह से यहां सीवरेज का पानी बह रहा है। इस मामले पर जब एलएसजी सचिव ने जवाब तलब किया तो नगर निगम कमिश्नर महेन्द्र सोनी और हेल्थ शाखा के डिप्टी कमिश्नर मुकेश मूंड से जवाब देते नहीं बना। दरअसल, पिछले दो सप्ताह से त्रिमूर्ति सर्किल से मोती डूंगरी गणेश मंदिर चौराहे के बीच (जेएलएन मार्ग पर) सीवर लाइन से लगातार पानी बह रहा है। तमाम संसाधन होने के बावजूद नगर निगम ग्रेटर इस सीवरेज जाम की समस्या को ठीक नहीं करवा पाया। इस रोड पर बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही रहती है। आज जब एलएसजी सचिव अपने दौरे पर यहां से गुजरे तो सीवरेज का पानी देखकर रूक गए। मौके पर ही निगम अधिकारियों से सीवरेज ठीक नहीं होने पर जवाब मांगा। डिप्टी कमिश्नर मुकेश मूंड इस सवाल पर कोई जवाब नहीं दे पाए। कमिश्नर महेन्द्र सोनी भी चुपचाप खड़े पूरा माजरा देखते रहे।

Advertisement

Advertisement

आदेश हुए दरकिनार

Advertisement

आपको बता दें कि नगर निगम में डिप्टी कमिश्नर हेल्थ के पास शहर की साफ-सफाई का जिम्मा होता है। नगर निगम से ये आदेश है कि वे ऑफिस आने से पहले और घर जाने से 1-2 घंटे पहले शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। जहां कमी दिखेगी उसे ठीक करवाएंगे।

Advertisement

स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए आनी है टीम
अभी स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 चल रहा है और कभी भी टीम मौके पर आकर दौरा कर सकती है। इसी सर्वे की तैयारियों को लेकर आज एलएसजी सचिव दौरे पर निकले थे, लेकिन जेएलएन जैसे वीआईपी एरिया में सीवरेज का बहता पानी और इस रोड से लगती कॉलोनियों में ओपन डिपो पर कचरे के ढेर देखकर खासे नाराज हुए।

Advertisement

22 गोदाम से किया दौरा
इससे पहले एलएसजी सचिव ने 22 गोदाम, रामबाग, अजमेरी गेट, सवाई मानसिंह हॉस्पिटल के पास, रामनिवास बाग, मालवीय नगर, मानसरोवर, न्यू सांगानेर रोड समेत कई जगह का दौरा किया। इस दौरान कई जगह ओपन डिपो पर कचरा पड़ा मिला। इसके अलावा कई जगहों पर सीवरेज का पानी सड़क पर फैला था। जिससे वाहनों और पैदल चलने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहीं-कहीं तो सड़क पर फैले पानी से जाम की स्थिति बन रही है।

Advertisement

अनिश्चित खुदाई पर जताई नाराजगी
मानसून से पहले नगर निगम ने तमाम तरह की सड़क खुदाई की परमिशन पर रोक लगा रखी है उसके बावजूद भी शहर में जगह-जगह मोबाइल कंपनियों की ओर से खुदाई करके सड़कों को डेमेज किया जा रहा है। इसको देखकर एलएसजी सचिव बहुत नाराज हुए। कई जगहों पर सड़क पर बनाए अंडरग्राउंड लाइन के चैंबर के पास बड़े-बड़े गड्ढे, चैम्बर बॉक्स खुले होने के कारण उन्होंने यहां हादसे होने की आशंका जताई। जबकि जयपुर कलेक्टर ने आदेश जारी करके सड़कों पर खुदाई करने के लिए रोक लगा रखी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गांधीचौक के राजा का भंडारा आज, गौशाला रोड पर हुई सांस्कृतिक संध्या

Report Times

चिड़ावा : सनातन आश्रम में चिकित्सा अधिकारियों का सम्मान

Report Times

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने झुंझुनूं के नेताओं से की परिचर्चा

Report Times

Leave a Comment