Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रराजनीतिस्पेशल

NCP में छिड़ा अब पोस्टर वार, शरद पवार को बाहुबली तो अजित को बताया कटप्पा

REPORT TIMES 

Advertisement

महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले शरद पवार के घर के बाहर कई पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर में फिल्म बाहुबली के सीन की दर्शाते हुए पीठ पर चुरा घोपते हुए दिखाया गया है. जिस तरफ से कटप्पा ने बाहुबली के पीठ में छुरा घोंपा था उसी तस्वीर का इस्तेमाल कर यहां अजित पवार पर निशाना साधा गया है. पोस्टर में कहा गया है, ‘अपनों में छुपे गद्दारों को जनता माफ नहीं करेगी’.दिल्ली में होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में शरद पवार के अलावा सुप्रिया सुले समेत और भी कई नेता शामिल होंगे. यह बैठक ऐसे में समय हो रही है जब एनसीपी के बागी अजित पवार के गुट ने पार्टी के चुनाव चिह्न पर अपना दावा ठोक दिया है. अजित पवार ने खुद को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर चुके हैं. अजित पवार का कहना है कि उनके चाचा शरद पवार की उम्र 83 साल हो गई है, ऐसे में अब उन्हें राजनीति से रिटायरमेंट ले लेना चाहिए और आशीर्वाद देना चाहिए.

Advertisement

Advertisement

वहीं, एनसीपी के कद्दावर नेता छगन भुजबल ने कहा है कि ये सच है कि सरकार में शामिल होने के पहले हमने जो पेपर तैयार करने थे वो किया और चुनाव आयोग को दिया है अब अजित पवार हमारे नेता हैं और पार्टी अध्यक्ष हैं.पार्टी के कानून और चुनाव आयोग के नियम को ध्यान में रखते हुए हमने सारा निर्णय लिया है.

Advertisement

भुजबल बोले-आखिरी वक्त तक रास्ता निकालते रहे

Advertisement

उन्होंने कहा है कि हम आखिरी तक रास्ता निकालने का काम कर रहे थे सुप्रिया ताई भी वही थीं, शुरुआत में जयंत पाटिल और सुप्रिया के साथ भी चर्चा हुई, पवार साहब से भी हुई थी इस बात का खुलासा अजित पवार ने किया है, लेकिन रास्ता नहीं निकला इसलिए हमें आगे बढ़ना पड़ा. उम्र देखकर मैंने भी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी नहीं ली, मंत्री रह कर जो काम करना है और जो पार्टी लेवल पर काम करना है वो हम कर रहे हैं.

Advertisement

कांग्रेस में होता तो सीएम बना होता’

Advertisement

भुजबल ने आगे कहा, शिवसेना छोड़ने के बाद जब में कांग्रेस में था उस वक्त विपक्षी नेता के तौर पर मैं शिवसेना और बीजेपी के साथ लड़ता रहा, मैं कांग्रेस में कई पदों पर काम किया, अगर मैं कांग्रेस में होता तो सीएम बना होता लेकिन में पवार साहब के साथ काम किया बीजेपी की सरकार थी उस वक्त भी मैं उनसे लड़ रहा था, लेकिन ऐसा नहीं था कि छिप कर कोई मंत्री पद मांगने गया था जो करना होता है वो सीधा करता हूं.

Advertisement

‘हमने कहा था अजित पवार को महाराष्ट्र में रहने दो’

Advertisement

अजित पवार गुट के नेता ने आगे कहा, कौन सी राष्ट्रीय बैठक सही है और कौन सी गलत है इसका फैसला चुनाव आयोग करेगा. शरद पवार ने जब इस्तीफा दिया था उस वक्त मैंने कहा था कि साहब आपने इतना बड़ा फैसला ले लिया और हमकों बताया तक नहीं. तब हमने कहा था कि सुप्रिया सुले को दिल्ली में काम करने दो और अजित पवार को महाराष्ट्र में रहने दो.

Advertisement
Advertisement

Related posts

खुश खबर: चिड़ावा में 170 की रिपोर्ट नेगेटिव!

Report Times

मंड्रेला सीएचसी में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर डॉक्टरों का किया सम्मान

Report Times

पढ़ाई के नाम पर यूज करता था मां का मोबाइल, नींद में कहता था फायर-फायर, PUBG की लत से पलट गईं बच्चे की आंखें

Report Times

Leave a Comment