Report Times
latestOtherआरोपकरियरकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंनिष्पक्ष जांचराजस्थानस्पेशल

जयपुर नगर निगम ग्रेटर की विजिलेंस टीम में तैनात पुलिस उपनिरीक्षक SI और उनके भाई के खिलाफथाने में ठगी का मामला दर्ज ; आर्मी में नौकरी लगाने के नाम पर 8 लाख रुपए ठगे

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर नगर निगम ग्रेटर की विजिलेंस टीम में तैनात पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) राजवीर सिंह और उनके भाई सुरेन्द्र जाखड़ के खिलाफ मुरलीपुरा थाने में ठगी का मामला दर्ज हुआ है। ये मामला आर्मी में नौकरी लगाने के नाम पर वसूल किए 8 लाख रुपए वापस नहीं देने पर करवाया गया। मुकदमा मुरलीपुरा निवासी राकेश कुमार कलवानिया ने दर्ज करवाया है। मुरलीपुरा थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई 2022 में आरोपित राजवीर सिंह से पीड़ित राकेश कुमार मुलाकात हुई साल 2022 में हुई। उस समय आरोपित राजवीर ने खुद को राजस्थान पुलिस में होना बताया। इसके साथ ही अपने बड़े भाई आरोपित सुरेन्द्र को आर्मी से रिटायर्ड होना बताया। आरोपित ने कहा कि उसकी आर्मी में अच्छी जानकारी है और उसी की बदौलत उसके भाई के बेटों की नौकरी लगाई है। आरोपित राजवीर ने पीड़ित राकेश कुमार से कहा कि वह चाहे तो उसके बेटे को भी आर्मी में नौकरी लगवा सकता है। इस पर आरोपित ने पीड़ित से 10 लाख रुपए की मांग की। इसमें से 5 लाख रुपए पहले और बाकी के 5 लाख रुपए नौकरी ज्वॉइन करने के बाद आरोपित की बातों से प्रभावित होकर पीड़ित ने जुलाई 2022 में 5 लाख रुपए अगस्त में दिए।

Advertisement

Advertisement

पेपर में हो गया फेल, तो दोाबरा एग्जाम देने के लिए कहा

Advertisement

इसके बाद आरोपित ने पीड़ित के बेटे काे एनडीए का एग्जाम देने के लिए कहा। एनडीए का एग्जाम सितम्बर में हुआ और रिजल्ट अक्टूबर 2022 में आया। इस रिजल्ट में पीड़ित का बेटा फेल हो गया। इसके बाद पीड़ित ने जब आरोपित को रिजल्ट के बारे में बोला तो उसने कहा कि अगले एग्जाम में बैठाओ पक्का उसे पास करवा दूंगा।

Advertisement

अप्रैल 2023 में फिर ले लिए 3 लाख रुपए
करीब 3 महीने बाद वापस आरोपित ने पीड़ित से संपर्क किया और अप्रैल 2023 में एग्जाम पास करवाने के लिए 3 लाख रुपए की और मांग की। इस पर पीड़ित ने 3 लाख रुपए और दे दिए। इसके बाद दोबारा एग्जाम में भी पीड़ित का बेटा पास नहीं हुआ तो पीड़ित ने आरोपित से दी गई रकम वापस मांगी।

Advertisement

धमकाया, कहा हाथ-पांव तुड़वा दूंगा
जुलाई में जब पीड़ित राजेश कुमार ने आरोपित राजवीर सिंह से पैसे मांगे तो आरोपित ने उसे धमका दिया। कहा तेरे हाथ-पांव तुड़वा दूंगा और पुलिस में हू, झूठे मुकदमे लगाकर जेल भिजवा दूंगा। पैसे नहीं देने और धमकाने के बाद पीड़ित ने कोर्ट में अर्जी लगाकर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जन आक्रोश यात्रा में कांग्रेस की कमियां उजागर कर रहे भाजपा नेता

Report Times

शिवनगरी के शिवालय: 400 साल पुरानी इस बगीची में आकर मिलता आत्मीय सुकून

Report Times

खाटू श्याम के दर्शन कर वापस दिल्ली लौट रहे भक्तों की बस पलटी, चालीस गंभीर, हादसे में एक महिला का हाथ कटकर हुआ अलग

Report Times

Leave a Comment