Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रराजनीतिस्पेशल

क्या साथ आएंगे महाराष्ट्र के करण-अर्जुन? NCP और शिवसेना में टूट के बाद राज ठाकरे ने उद्धव को भेजा प्रस्ताव!

REPORT TIMES 

Advertisement

मुंबई: शिवसेना और एनसीपी में फूट की खबरों के बाद अब कांग्रेस के अंदर भी एक तरह का डर पैदा हो गया है कि कहीं अगली बारी उनकी पार्टी तो नहीं? अशोक चव्हाण एनसीपी की बगावत से कुछ ही दिनों पहले अजित पवार से मिले तो थे. खैर, लेकिन टूट की इन खबरों के बीच दो भाइयों के एकजुट होने की कोशिशों की एक खबर आज (6 जुलाई, गुरुवार) सामने आ गई. एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के करीबी अभिजीत पानसे अचानक उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के सांसद संजय राउत से मिलने ‘सामना’ कार्यालय पहुंचे.इसके बाद राउत उद्धव ठाकरे से मिलने मुंबई के बांद्रा में स्थित ठाकरे निवास ‘मातोश्री’ चले गए. पानसे राज ठाकरे से मिलने उनके दादर स्थित निवास ‘शिवतीर्थ’ पहुंचे. दोनों ने चर्चा को लेकर फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार किया है. अभिजीत पानसे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे पर्सनल कामों से संजय राउत से मिलने आए थे. संजय राउत ने ही उन्हें राजनीति में लॉन्च किया था.

Advertisement

Advertisement

राज ठाकरे-उद्धव ठाकरे के साथ आने के संकेत, आगे गतिविधियां होने वाली हैं तेज

Advertisement

अभिजीत पानसे ने कहा कि, मैं इतना बड़ा आदमी नहीं हूं कि राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के बीच गठबंधन करवाऊं. मैं राज ठाकरे का कट्टर सैनिक हूं. इस पर खुद राज और उद्धव साहेब बात करेंगे. संजय राउत से काफी दिनों से मुलाकात नहीं हुई थी. मैं उनके घर जाने वाला था. पता लगा कि वे सामना कार्यालय में हैं तो यहीं चला आया. अभिजीत पानसे ने किसी भी तरह से राजनीतिक चर्चा होने से इनकार किया. लेकिन जब दो राजनीतिक व्यक्ति साथ बैठते हैं तो ऐसा हो नहीं सकता कि राजनीतिक चर्चाएं न हों.

Advertisement

एक बार फिर उड़ी जैसे ही खबर, मुंबई-ठाणे में लगे संभावित गठबंधन के समर्थन में पोस्टर

Advertisement

अभिजीत पानसे से जब पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि दोनों भाइयों को साथ आना चाहिए? तो पानसे ने कहा कि, मेरे चाहने से क्या होता है. राज ठाकरे ने पहले ही कहा है कि उन्हें आज की गठबंधन वाली राजनीति में कोई रस नहीं है, जहां जनता वोट किसी को देती है, बाद में राज कोई और लोग करने लग जाते हैं. बता दें कि जैसे ही राज और उद्धव के साथ आने की फिर से संभावनाएं शुरू हुई हैं मुंबई और ठाणे में इसके समर्थन में पोस्टर और बैनर लग गए हैं. इस संभावनाओं को लेकर आशाएं व्यक्त की जा रही हैं.

Advertisement

‘राज ठाकरे महाराष्ट्र का भविष्य, राज्य की जनता देख रही राज के पीछे ही अपना हित’

Advertisement

राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस राज्य की अकेली ऐसी पार्टी है, जो गठबंधन करती-तोड़ती नहीं रहती है. राज ठाकरे महाराष्ट्र का भविष्य हैं और राज्य की जनता भी राज के पीछे खड़ी रहे. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि अभिजीत पानसे की संजय राउत से क्या बात हुई? राज ठाकरे ने ऐसा प्रस्ताव भेजा या नहीं? लेकिन 2014 और 2017 में राज ठाकरे ने इस तरह का प्रस्ताव उद्धव ठाकरे को भेजा था. तब उद्धव ठाकरे ने उन्हें गंभीरता से नहीं लिया था.

Advertisement

‘पहले मातोश्री के तीसरी मंजिल पर बैठी रश्मि भाभी को प्रस्ताव होगा मंजूर? यह जान लें जरूर

Advertisement

राज और उद्धव के संभावित गठबंधन को लेकर तेजी से उड़ी इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी विधायक नितेश राणे ने कहा कि पहले मातोश्री में तीसरी मंजिल पर बैठी रश्मि भाभी को ही यह प्रस्ताव स्वीकार होगा कि नहीं, यही बड़ा सवाल है. दोनों भाभियों की तरफ से बातें मंजूर होंगी तभी तो बात आगे बढ़ेगी. इसलिए अभी से बहुत ज्यादा उम्मीदें लगाने की जरूरत नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान पुलिस ने कागजों में नष्ट कर दी थी अवैध शराब, असल में तस्करों को बेच दी; गुजरात में पकड़ी गई, कई अफसर सस्पेंड

Report Times

फिर चौंका सकता है कोरोनावायरस, खत्म नहीं हुई महामारी, WHO ने चेताया, दी 5 बड़ी सलाह

Report Times

चुनावी साल में मोहन भागवत का जयपुर दौरा, दत्तात्रेय होसबाले के साथ राष्ट्रीय सेवा संगम में होंगे शामिल

Report Times

Leave a Comment