Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मसोशल-वायरलस्पेशल

सुबह-शाम परेड, साथ में खाना; आरिफ के सारस के बाद मोर और SHO की दोस्ती वायरल

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में राष्ट्रीय पक्षी मोर और थानाध्यक्ष की दोस्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मोर और थानाध्यक्ष की दोस्ती का वीडियो वायरल होने के बाद में पूरे जिले में पक्षी और पुलिसकर्मी की दोस्ती की चर्चाएं आम हो चली हैं, दरअसल यह मोर थानाध्यक्ष के एक बार आवाज देने पर पल भर में उनके पास आ जाता है. थानाध्यक्ष जितनी देर थाने में मौजूद रहते हैं, यह मोर उनके आसपास बना रहता है. थानाध्यक्ष और मोर की दोस्ती के किस्से क्षेत्र में लोगों के अल्फाजों में बयां हो रहे हैं. आसपास के लोगों का यहां तक कहना है कि जब मोर थानाध्यक्ष को नहीं देखता है तो परेशान होने लगता है और थाने के कैंपस में इधर से उधर घूम कर उन्हें ढूंढता रहता है. मोर की इस हरकत को देखकर थानाध्यक्ष भी उसका हाल चाल लेना नहीं भूलते हैं. वह सुबह होते ही उसे आवाज देकर बुलाते हैं और उसके साथ काफी समय व्यतीत करते हैं.

Advertisement

हरदोई में चर्चा का विषय है थानाध्यक्ष और मोर की दोस्ती

Advertisement

हरदोई के अरवल थानाध्यक्ष श्यामू कनौजिया और राष्ट्रीय पक्षी मोर की दोस्ती के चर्चे इन दिनों हरदोई में हर जुबान पर हैं. मोर और श्यामू की दोस्ती थाना परिसर में इस कदर बढ़ी हुई है कि वह एक-दूसरे के आसपास ही नजर आते हैं. सुबह से शाम तक पुलिसिंग की दिनचर्या में काफी समय थानाध्यक्ष श्यामू कनौजिया का मोर के साथ ही व्यतीत होता है. सुबह, दोपहर और शाम को श्यामू कनौजिया इस मोर को दाना चुकाना नहीं भूलते हैं.

Advertisement

Advertisement

थानाध्यक्ष को न देख व्याकुल हो जाता है मोर

Advertisement

थाना कैंपस में रहने वाले अन्य पुलिसकर्मियों का कहना है कि मोर सुबह से ही थानाध्यक्ष को ढूंढने लगता है. क्षेत्रीय निवासी निखिल दीक्षित का कहना है कि राष्ट्रीय पक्षी मोर और थानाध्यक्ष की दोस्ती के चर्चे हर जुबान पर हैं. हर व्यक्ति इस दोस्ती की चर्चा करता हुआ नहीं थक रहा है. वहीं अक्सर थाने में जाने वाले बीजी मिश्रा का कहना है कि यह मोर सुबह होते ही थानाध्यक्ष को एक नजर देखने के लिए व्याकुल हो जाता है. थानाध्यक्ष के न दिखाई देने पर यह आवाज लगाता है. एक-दूसरे के साथ यह दोनों काफी समय बिताते हैं. वहीं थानाध्यक्ष श्यामू कनौजिया कहते हैं कि तबादले के बाद यह मोर उन्हें इस थाने में दिखा था. उन्होंने इसे थोड़ा सा दाना डाल दिया था. तभी से यह काफी क्लोज आ गया. अब उनके हाथ से ही दाना खाता है. सुबह होते ही ढूंढ कर उनसे मिलता है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

Advertisement

पुलिसकर्मियों ने बताया कि थानाध्यक्ष जब कहीं चले जाते हैं तो यह व्याकुल होने लगता है. काफी तेज बोलकर आवाज देकर उन्हें बुलाने की कोशिश करता है. थाना कैंपस में आते ही वह उनके पास आ जाता है. राष्ट्रीय पक्षी मोर और थानाध्यक्ष की दोस्ती का वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

Advertisement

अक्सर इंसानों से दोस्ती बना लेते हैं मोर- प्रभागीय निदेशक वन

Advertisement

वहीं प्रभागीय निदेशक वन शशिकांत अमरेश का कहना है कि राष्ट्रीय पक्षी मोर संरक्षित प्राणी है. यह अक्सर जंगलों से लेकर गांव देहात में भी पाया जाता है. इंसानी बस्तियों के बीच में यह पक्षी अक्सर इंसानों से दोस्ती बना लेते हैं. बिना हानि पहुंचाए अगर इसके साथ किसी के द्वारा इसका संरक्षण और रखरखाव और बचाव किया जा रहा है तो यह काफी अच्छी बात है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान : नए साल की शुरुआत कड़ाके की सर्दी के साथ, ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, घने कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार

Report Times

देखें कौन-कौन हैं दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2022 के विजेता

Report Times

चिड़ावा पंचायत समिति में ब्लॉक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक का आयोजन 

Report Times

Leave a Comment