Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमध्यप्रदेशराजनीतिस्पेशल

मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती घोटाला! बीजेपी MLA के NRI कॉलेज से निकले टॉपर,कांग्रेस ने उठाए सवाल

REPORT TIMES 

Advertisement

व्यापम कांड के लिए चर्चित मध्य प्रदेश में क्या एक फिर पटवारी भर्ती परीक्षा में घोटाला हुआ है ? कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाए है की इस परीक्षा में एक ही कॉलेज के 7 टॉपर है। आख़िर क्या है पूरी कहानी देखिए इस रिपोर्ट में. मध्य प्रदेश परीक्षाओं में गड़बड़ी को लेकर हमेशा ही चर्चाओं में रहता है.व्यापम कांड तो आप इसका भूल नहीं सकते.मगर कांग्रेस ने एक बार फिर शिवराज सरकार पर बड़े घोटाले का आरोप लगाया है.

Advertisement

एक नज़र में समझिए क्या है मामला?

Advertisement

मार्च-अप्रैल 2023 में हुई पटवारी परीक्षा में ग्रुप 2, सब ग्रुप 4 की मेरिट लिस्ट में टॉप 10 में से 7 बच्चों का सेंटर NRI कॉलेज  ग्वालियर था. 9 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 1 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों का सेंटर NRI कॉलेज था.ये कॉलेज बीजेपी विधायक संजीव कुशवाह का है.इसे लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए है की बीजेपी नेता के कॉलेज से ही क्यों 10 में से 7 टॉपर है ? साल 2020 में कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा में भी यही हुआ था.तब एक क्षेत्र से एक जाति के टॉपर सामने आए थे. सरकार ने जाँच कर उस परीक्षा को ही रद्द किया था.बाद में फिर से परीक्षा करवाई थी.क्या पटवारी परीक्षा में भी यही हुआ है ? इस सवाल पर कांग्रेस नेता अरुण यादव का आरोप है की कॉलेज बीजेपी विधायक का सरकार बीजेपी की ।ये एक बड़ा घोटाला है.इसकी जाँच हो.

Advertisement

Advertisement

आरोपों पर क्या बोले NRI कॉलेज के मालिक बीजेपी विधायक संजीव कुशवाह

Advertisement

इस मामले को लेकर सबसे पहले हमने बीजेपी के उस विधायक से सवाल किया जिसका ये कॉलेज है.इन विधायक का नाम है संजीव कुशवाह.जो भिंड से विधायक है.ग्वालियर का NRI कॉलेज इन्ही का कॉलेज है. इस विवाद पर हमने जब संजीव कुशवाह से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मेरे कॉलेज की तो सिर्फ़ बिल्डिंग इस्तेमाल हुई थी.परीक्षा तो कंपनी करवाती है.अगर कुछ ग़लत हुआ है तो जाँच करवा लीजिए.

Advertisement

गड़बड़ी मिली तो जांच करवाएंगे, शिवराज के मंत्री बोले

Advertisement

इस मामले में जब उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव से पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के सवाल पर कहा अगर कुछ ग़लत हुआ है ? कुछ दम होगा आरोप में तो हम जाँच करवा लेंगे.2020 में मध्य प्रदेश में ठीक इसी तरह की गड़बड़ी कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा में भी हुई थी. उस वक़्त भी कृषि मंत्री कमल पटेल ने जाँच के निर्देश दिए और परीक्षा रद्द कर फिर से करवाई गई.कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी कहा कि हमने तो गड़बड़ी आने पर पहले भी जाँच करवाई थी. इस बार भी ऐसा होगा तो ज़रूर जाँच करवायेंगे.

Advertisement

ये बड़े ताज्जुब की बात है कि व्यापम जैसे कांड होने के बाद भी आज तक मध्य प्रदेश में परीक्षाओं में गड़बड़ी मिल रही है.फ़िलहाल देखना दिलचस्प होगा की सरकार इस मामले में कब जाँच करती है और जाँच में क्या कुछ निकल कर आता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मस्जिदों में सैनिटाइजर के इस्तेमाल के खिलाफ फतवा जारी

Report Times

विनीत को राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल प्रवेश परीक्षा में मिली सफलता,  एपीएस सैनिक एकेडमी सहित क्षेत्र का नाम किया रोशन

Report Times

‘विपक्ष कुछ भी कर ले, आएंगे तो मोदी ही’, BJP को हर राज्य में चाहिए बस गडकरी या योगी

Report Times

Leave a Comment