Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमौैसमरेलवेस्पेशल

क्या सड़क क्या रेल पटरियां….हर तरफ सैलाब, Railway ने इन ट्रेनों को कर दिया रद्द

REPORT TIMES 

Advertisement

देश के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सड़कों पर तो पानी भर ही गया है साथ ही रेल की पटरियों पर भी जलभराव हो गया है. इसकी वजह से सात जुलाई से 15 जुलाई के बीत 300 से अधिक मेल, एक्सप्रेस ट्रेन और 406 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को ये जानकारी दी.

Advertisement

Advertisement

अधिकारी ने क्या जानकारी दी?

Advertisement

अधिकारी ने बताया, पटरियों पर पानी भरने के कारण 600 से अधिक मेल, एक्सप्रेस ट्रेन, 500 पैसेंजर ट्रेन की सेवाएं प्रभावित हुई हैं. उत्तर पश्चिम भारत में शनिवार से तीन दिन तक लगातार बारिश हुई. जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में भारी से बेहद भारी हारिश दर्ज की गई. कई नदियां, घाटियां उफान पर आ गई हैं. बुनियादी ढांचे को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है. उत्तर भारत के कई शहरों में आवश्वय सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं. अधिकारी ने बताया कि इन क्षेत्रों में सेवाओं का संचालन करने वाले उत्तर रेलवे ने करीब 300 मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है. 100 ट्रेन की बीच रास्ते में रोक दिया गया और 191 अन्य को डायवर्ट कर दिया गया. वहीं 67 ट्रेन निर्धारित गंतव्य की जगह दूसरे स्थान से शुरू हुईं.अधिकारी ने बताया कि भारी जलभराव की वजह से उत्तर रेलवे ने भी 406 पैसेंजर ट्रेनें रद्द कीं. 28 ट्रेन के रास्ते बदले गए. 54 ट्रेन को बीच रास्ते में रोक दिया गया और 56 ट्रेन निर्धारित गंतव्य की जगह दूसरे स्थान से शुरू हुईं.

Advertisement

 

Advertisement

यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर हेल्प डेस्क खोले गए हैं. स्टेशनों पर रद्द हुई ट्रेनों का ऐलान भी किया जा रहा है. रेलवे के बयान में कहा गया है कि यात्रियों को टिकट की जानकारी और रिफंड प्रदान करने के लिए उत्तर रेलवे में विभिन्न स्थानों पर अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं. खाने-पीने के सामान की सप्लाई बढ़ा दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित यात्रियों को सड़क मार्ग से उनके गंतव्य स्टेशनों तक ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जाखल गांव में हुई थी ज्वेलर की दुकान में चोरी, एसपी से मिला प्रतिनिधि मण्डल

Report Times

14 फरवरी को होगा अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन, जिसमे दिखेगी राजस्थान की झलक

Report Times

चिड़ावा में तीन घण्टे बिजली कटौती : कल सुबह 10 से एक बजे तक रहेगी कटौती

Report Times

Leave a Comment