Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानसीकरस्पेशल

पीएम मोदी का प्रस्तावित दौरा सीकर में 27 जुलाई को:किसान सम्मान निधि का पैसा करेंगे ट्रांसफर, भाजपा के नेताओं ने खेल स्टेडियम का किया दौरा

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जुलाई को सीकर में प्रस्तावित दौरा है। पीएम जिला खेल स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान किसान सम्मान निधि का पैसा भी ट्रांसफर करेंगे। पीएम के दौर को लेकर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने खेल स्टेडियम का जायजा लिया। उनके साथ सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित भाजपा के कई नेता मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री सीकर की धरा से किसानों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। किसान सम्मान निधि की किस्त पीएम सीकर से ही पूरे देशभर में रिलीज करेंगे। सीकर क्षेत्र किसानों और युवाओं का क्षेत्र है। ऐसे में यहां के सभी लोगों में पीएम के दौरे को लेकर काफी ज्यादा उत्साह भी है। कैलाश चौधरी ने कहा कि इस सभा में लाखों की संख्या में लोग गांव और ढाणियों से भी शामिल होने आएंगे।कैलाश चौधरी ने बताया कि पब्लिक मीटिंग के अलावा यहां किसान सम्मान निधि योजना और पीएम प्रणाम स्कीम का कार्यक्रम होगा। चौधरी ने कहा कि पीएम 11.5 करोड़ किसानों के अकाउंट में एक बटन दबाकर पैसा रिलीज करेंगे। कैलाश चौधरी ने कहा कि अब तक किसानों के अकाउंट में 240 करोड़ रुपए जा चुके हैं। यहां से अब करीब 20 हजार करोड रुपए किसानों के अकाउंट में जाएंगे।

Advertisement

Advertisement

वहीं नागौर दौरे के स्थगन की बात पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागौर में भी आगे कार्यक्रम होगा। कैलाश चौधरी ने कहा कि पीएम ने जो विकास करवाया। उससे हर वर्ग को राहत मिली है। आज देश का पूरे विश्व में मान है। वहीं अशोक गहलोत केंद्र की योजना को ही अपना बता रहे हैं। गहलोत केंद्र के पैसे को ही यहां दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। जब राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनेगी तो पैसा सीधे जनता के अकाउंट में जाएगा। वही अब जनता राजस्थान की भ्रष्टाचारी सरकार से मुक्ति चाहती है।

Advertisement

खेल स्टेडियम में इनडोर स्टेडियम के पास बनेंगे 3 हेलीपैड
पीएम के दौरे को देखते हुए सीकर के जिला खेल स्टेडियम में इनडोर स्टेडियम के पास 3 हेलीपैड बनाए जाएंगे। वहीं मुख्य ग्राउंड में हर बार जहां स्टेज सीकर दिशा की तरफ बनाया जाता है। इस बार स्टेज को तोदी नगर की तरफ बनाया जाएगा। खेल स्टेडियम में आज से ही कार्यक्रम के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। वहीं अब कैलाश चौधरी सीकर में दौरे को लेकर अधिकारियों की बैठक भी ले सकते हैं।

Advertisement

वोटरों को साधने की कोशिश
पीएम के इस दौरे के राजनीतिक मायने की बात करें तो फिलहाल सीकर जिले की सभी आठों विधानसभाओं में कांग्रेस और उसके समर्थक विधायक हैं। पिछले विधानसभा चुनाव के पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीकर के ही जिला खेल स्टेडियम में सभा की थी लेकिन बावजूद इसके पार्टी का कोई भी प्रत्याशी नहीं जीत पाया था। ऐसे में अब भाजपा का प्रयास है कि चुनाव के करीब 5 महीने पहले से ही सीकर में जनता को साधना शुरू कर दे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरला पाठशाला के वार्षिकोत्सव में विद्यार्थियों की मनमोहक प्रस्तुतियां, वीरांगनाओं का हुआ सम्मान

Report Times

4 साल से नौकरी के लिए भटक रही शहीद श्योराम गुर्जर की वीरांगना, आज प्रतिमा का अनावरण करेंगे पायलट

Report Times

जानिए, आखिर क्यों नहीं हो रहा राजस्थान में मंत्रिमंडल का ऐलान? 3 घंटे के शॉर्ट नोटिस पर भी हो सकता है शपथ ग्रहण

Report Times

Leave a Comment