Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

आखिर प्रियंका गांधी ने ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में क्यों कुछ नहीं कहा?

REPORT TIMES 

Advertisement

बीते शुक्रवार को प्रियंका गांधी ग्वालियर में थीं. ये पहली बार था जब सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सभा की थी. सभी को उम्मीद थी की प्रियंका गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कुछ न कुछ बोलेंगी, मगर सिर्फ एक लाइन के आलावा प्रियंका ने कुछ नहीं कहा. सिर्फ इतना कहा की सिंधिया जी की तो रातों रात विचारधारा ही बदल गई, उनके बारे में मैं क्या कहूं. अब हर किसी के मन में सवाल है कि आखिर प्रियंका गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में उनके गढ़ में क्यों नहीं कुछ बोला. ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी की दोस्ती बहुत पुरानी है. ये बात सभी जानते हैं. जब सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी तब राहुल गांधी ने कहा था कि सिर्फ सिंधिया ही थे, जिन्हें मेरे घर आने के लिए कभी अपॉइंटमेंट की ज़रूरत नहीं थी. एक बार का किस्सा है. प्रियंका गांधी विदेश में एक मॉल में शॉपिंग के लिए गई थी. इस दौरान उन्हें एक जैकेट पसंद आयी. उन्होंने वो जैकेट अपने भाई राहुल गांधी के लिए तो ली ही, साथ ही साथ अपने दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी खरीदी. राहुल और ज्योतिरादित्य सिंधिया को आपने एक जैसी जैकेट पहने देखा होगा. वो वही जैकेट थी जो प्रियंका लेकर आईं थी. सूत्रों के अनुसार जब 2018 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आएतब प्रियंका गांधी ही एकमात्र वो शख्स थीं, जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर समर्थन किया था. यही नहीं, उत्तर प्रदेश में चुनाव में भी प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक जैसी ही ज़िम्मेदारी दी गई थी.

Advertisement

Advertisement

कांग्रेस के नेताओं को खुश किया

Advertisement

दोस्ती के आलावा राजनीतिक रूप से देखा जाए तो प्रियंका गांधी एक परिपक्व नेता के रूप में भी नज़र आईं. दरअसल प्रियंका ये बात बखूबी जानती थी कि ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर उन्होंने भाषण केंद्रित रखा तो इससे सिंधिया को ही फायदा होगा. बीजेपी में उनका कद बढ़ेगा. यही बात कांग्रेस नेता नहीं चाहते थे. इसलिए उन्होंने अपने भाषण में सिंधिया को इग्नोर किया. इस तरह से कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी के भी ग्वालियर चम्बल के नेता खुश हो गए.

Advertisement

क्या रास्ते अब भी खुले हैं?

Advertisement

राजनीति में कुछ भी नहीं कहा जा सकता. कब क्या हो जाए. किसने सोचा था की 15 सालों के बाद सत्ता में आने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़ बीजेपी में चले जायेंगे. हो सकता है कभी उनकी घर वापसी भी हो जाए. यही कारण है कि प्रियंका गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर आज तक ऐसा नहीं कहा, जिससे उन्हें बाद में पछतावा हो. कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया अगर कांग्रेस में वापिस आना चाहें तो उनके लिए दरवाज़े खुले हो. ये कारण भी हो सकता है, क्यों आज तक गांधी परिवार और ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दूसरे के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं बोलते.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अरड़ावता गांव के बालाजी एवं भोमिया जी मंदिर में मूर्ति स्थापना 

Report Times

मोदी कैबिनेट में बढ़ेगी सूबे की भागीदारी! क्या 2023 की नैया पार लगाएगी BJP की सोशल इंजीनियरिंग

Report Times

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी ने 11 मंत्रियों के साथ ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, कैबिनेट में कोई मुस्लिम नहीं

Report Times

Leave a Comment