Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

ईसाई प्रार्थना सभा में धर्म परिवर्तन का चल रहा था खेल, इस तरह खुली पोल; 7 गिरफ्तार

REPORT TIMES 

Advertisement

देश में इन दिनों धर्म परिवर्तन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसको लेकर अब सरकार भी काफी सख्त कदम ऐसे लोगों के खिलाफ उठा रही है. ऐसा ही मामला एक दिन पूर्व जमानिया तहसील के बड़ेसर गांव में आया है. जब एक प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन का खेल ईसाई मिशनरियों के द्वारा किया जा रहा था. जिसकी जानकारी क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर ली. प्रार्थना सभा की जानकारी के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में प्रचार सामग्री बरामद की. साथ ही 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया. जमानिया कोतवाली के अंतर्गत बरेसर गांव में साल 2012 से ही ईसाई मिशनरियों द्वारा भोले-भाले लोगों को धर्म और छोटी-मोटी समस्याओं को प्रार्थना सभा के माध्यम से निजात दिलाने का लगातार काम किया जाता रहा है. इसके चलते इनके प्रार्थना सभा में सैकड़ों लोगों की लगातार भीड़ होती जा रही है. इसकी जानकारी क्षत्रिय महासभा के लोगों को हुई तो यह लोग पहले बताए गए लोकेशन पर पहुंचे.

Advertisement

Advertisement

लोगों को दिया जा रहा था आर्थिक प्रलोभन

Advertisement

क्षत्रिय महासभा के लोग प्रार्थना सभा में शामिल हुए. फिर वहां का पूरा खेल देखा कि कैसे प्रार्थना सभा की आड़ में लोगों को हिंदू धर्म को लेकर अनाप शनाप बोला जा रहा है. इसके साथ ही वहां मौजूद लोगों को ईसाई धर्म अपनाने की बात कही जा रही है. साथ ही इस प्रार्थना सभा में उन्हें आर्थिक रूप से प्रलोभन भी देने का कार्य किया जा रहा था.

Advertisement

ईसाई धर्म की प्रचार सामग्री बरामद

Advertisement

इसके बाद क्षत्रिय महासभा के लोगों ने इसकी जानकारी जमानिया कोतवाली पुलिस को दी. जमानिया कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची तो वहां भारी मात्रा में बाइबिल और अन्य प्रचार सामग्री बरामद की गई. साथ ही साथ मौके से प्रार्थना सभा को भी पुलिस ने होते हुए पाया. इसके बाद इन लोगों ने वहां से कई लोगों को गिरफ्तार कोतवाली लाई. जांच के उपरांत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कर सभी को जेल भेजने की कार्रवाई की गई.

Advertisement

पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

Advertisement

इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि जमानिया कोतवाली अंतर्गत ईसाई मिशनरियों के द्वारा धर्म परिवर्तन का काम किया जा रहा था. इसकी जानकारी पर पुलिस पहुंची है. वहां से 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही प्रचार सामग्री भी बरामद कि गई. उन्होंने बताया कि इस मामले की शिकायत धर्म परिवर्तन सभा से पीड़ित व्यक्ति ने दी थी. जो पूर्व में इनके झांसे में आकर इनके प्रार्थना सभा में शामिल हुआ था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस तरह के मामले पिछले काफी दिनों से संचालित किए जा रहे थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नूंह हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन, 221 गिरफ्तारी, 59 FIR; हिंदू महापंचायत की अनुमति नहीं

Report Times

बिहार :महागठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे के मंत्रियों की संख्या तय ,16 अगस्त को हो सकता है का शपथ ग्रहण

Report Times

समाजसेवी सैनी ने पेश किया अनूठा उदाहरण : पुत्र की शादी में 21 लाख का दहेज ठुकराया

Report Times

Leave a Comment