Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसोशल-वायरलस्पेशल

अफसर ने मारा छापा तो टेबल के नीचे छिप गईं आशा कार्यकर्ता

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर प्रदेश के औरैया में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने एक प्राइवेट अस्पताल में अचानक छापा मारा. छापेमारी के दौरान अफसर के डर से प्राइवेट अस्पताल में मौजूद आशा कार्यकर्ता टेबल के नीचे छिप गईं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने आशा वर्करों को ये जिम्मेदारी सौंपी है कि वे अपने इलाके की गर्भवतियों को जब प्रसव पीड़ा हो, तो सरकारी अस्पताल पहुंचाएं. लेकिन, आरोप है कि कुछ आशा वर्कर पैसों के लालच में गर्भवतियों को प्राइवेट अस्पताल में जाने के लिए मजबूर कर रही हैं. इस प्रकार की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक ने बिधूना तहसील क्षेत्र के लक्ष्मी प्राइवेट हॉस्पिटल में छापा मारा. अधीक्षक की अचानक छापेमारी से अस्पताल में हड़कंप मच गया. आशा वर्कर अस्पताल के एक कमरे का दरवाजा बंदकर छिप गईं. इसका वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक आशा कार्यकर्ताओं को कमरे का दरवाजा खोलने को कह रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

टेबल के नीचे छिपी आशा कार्यकर्ता

Advertisement

फिर जैसे-तैसे कमरे का दरवाजा खुलता है तो आशा वर्कर छिपती हुई नजर आईं. एक आशा वर्कर तो टेबल के नीचे छिप गई. वहीं, एक आशा कार्यकर्ता जमीन पर रेंगती हुई दिखी. दावा किया जा रहा है कि अस्पताल के निरीक्षण का यह वीडियो खुद स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक ने बनाया है.

Advertisement

आशा बहुओं से स्पष्टीकरण मांगा गया

Advertisement

स्वस्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉक्टर अविचल पांडे के मुताबिक,छापेमारी के दौरान प्राइवेट हॉस्पिटल में पकड़ी गईं 7 आशा बहुओं से स्पष्टीकरण मांगा गया है. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. सरकार गर्भवतियों के स्वास्थ्य को देखते हुए कई योजनाएं चला रही है. उनके प्रसव कार्य के लिए सरकारी अस्पतालों में अलग से वार्ड भी बनाए गए हैं. लेकिन, कुछ आशा कार्यकर्ता गर्भवतियों को प्राइवेट अस्पताल में जाने के लिए मजबूर कर रही हैं, जो कि बेहद गलत है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जड़ों से दूर गया समाज अपने सामर्थ्य को ही भूल जाता हैः पीएम मोदी

Report Times

नीतीश की सभा में हंगामा, CTET अभ्यर्थियों को JDU कार्यकर्ताओं ने कुर्सी मारकर भगाया

Report Times

Aaj Ka Rashifal 13 April 2024: आज समस्याओं से परेशान रहेंगे ये 7 राशि के लोग, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Report Times

Leave a Comment