Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानस्पेशल

भारतीय सीमा में घुसा पाक का विमान, 1 घंटे से ज्यादा देर तक 3 राज्यों के ऊपर उड़ता रहा

REPORT TIMES 

Advertisement

पाकिस्तान के एक विमान का भारतीय सीमा में प्रवेश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यह विमान करीब 1 घंटे से ज्यादा वक्त तक भारतीय एयर स्पेस के ऊपर उड़ता रहा. पाकिस्तानी विमान राजस्थान समेत 3 राज्यों के भारतीय एयर स्पेस में उड़ता रहा. इन राज्यों में से किसी को भी इसकी खबर तक नहीं लगी. जानकारी के मुताबिक शाम के समय 4.31 बजे पाकिस्तानी यात्री विमान PIA-308 ने कराची से इस्लामाबाद की उड़ान भरी थी. जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, कुछ ही मिनटों में मौसम खराब हो गया. इसकी वजह से विमान अपने ट्रैक से भटक गया. और फिर शाम 5 बजकर 2 मिनट पर भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया.

Advertisement

Advertisement

किन राज्यों के ऊपर उड़ा पाकिस्तानी विमान?

Advertisement

पाकिस्ताने से भटका हुआ विमान पाकिस्तान के हैदराबाद से राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर गया था. यहां से हरियाणा और पंजाब के ऊपर से गुजरता हुआ विमान करीब 1 घंटे और 12 मिनट तक भारतीय एयर स्पेस में घूमता रहा. हालांकि पंजाब में प्रवेश के बाद शाम 6 बजकर 14 मिनट पर पाक विमान ने पाकिस्तानी एयर स्पेस में वापसी कर ली.

Advertisement

भारतीय अथॉरिटी को थी जानकारी

Advertisement

पाकिस्तान का जो एयरक्राफ्ट खराब मौसम के कारण भारत की सीमा में प्रवेश कर गया था, वह यात्री विमान था. पाकिस्तान के इस सिविलियन विमान के भटकने की जानकारी भारतीय वायुसेना और एयर अथॉरिटीज को पहले ही हो चुकी थी. जानकारी के मुताबिक कभी-कभार खराब मौसम के चलते सिविलियन एयरक्राफ्ट इस तरह भटक जाते हैं और उन्हें भी सेफ पैसेज दे दिया जाता है.

Advertisement

भारत का विमान भी पहले भटक चुका है

Advertisement

जानकारी के मुताबिक ये मामला बीते सोमवार का है. उस दिन सिंध और पंजाब के इलाकों में मौसम काफी खराब था. पाकिस्तान के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही थी. ऐसे मौसम में आमतौर पर ऐसे वाकये देखने को मिल जाते हैं. ऐसा भारतीय विमान के साथ भी होता है. इससे पहले जून के महीने में एक भारतीय विमान भी खराब मौसम के चलते भटक गया था. अहमदाबाद से अमृतसर के लिए उड़ा विमान करीब आधे घंटे तक के लिए पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

छत्तरपुर : पीपरमेंट प्लांट में लगी आग

Report Times

34 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार : 1990 से फरार चल रहा था स्थाई वारंटी, पारिवारिक रंजिश के मामले में था फरार

Report Times

सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 5 सितंबर को होगी हिजाब मामले की अगली सुनवाई

Report Times

Leave a Comment