Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमहाराष्ट्रमुम्बईराजनीतिस्पेशल

1 सितंबर को होगी I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक, सीट बंटवारे पर होगा मंथन

REPORT TIMES 

Advertisement

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के नेहरू सेंटर में शनिवार को महाविकास अघाड़ी की बैठक हुई है. इस बैठक के बाद शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने ऐलान किया कि I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई के ग्रांड हयात होटल में आयोजित की जाएगी, जिसे ऊद्धव ठाकरे होस्ट करेंगे. वहीं, इस बैठक के आयोजन में कांग्रेस और एनसीपी पवार गुट सहयोग करेगा. उन्होंने कहा कि ऊद्धव ठाकरे 31 अगस्त की रात को सभी को डिनर देंगे. इसके बाद 1 सितंबर को सुबह 10 बजे से बैठक शुरू होगी और शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. दरअसल, इंडिया गठबंधन की ये तीसरी बैठक होगी. महाविकास अघाड़ी की बैठक में तीनों दलों के बड़े नेता शामिल हुए. एनसीपी की तरफ से शरद पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले और अनिल देशमुख शामिल हुए, तो वहीं कांग्रेस की तरफ से अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बाला साहेब थोरात, नाना पटोले शामिल हुए. इसके अलावा शिवसेना उद्धव गुट की तरफ से उद्धव ठाकरे, संजय राउत और अनिल देसाई शामिल हुए.

Advertisement

Advertisement

अन्याय करने वाली व्यवस्था के विरोध में होगी बैठक- कांग्रेस

Advertisement

बैठक का एजेंडा मुंबई में होने वाली विपक्ष की इंडिया गठबंधन बैठक पर चर्चा करना रहा है. इसके अलावा पहले जो महाविकास आघाड़ी की बज्रमुठ सभा चल रही थी इसको तीनों पार्टियां फिर से शुरू करने वाली हैं. कांग्रेस नेता नाना पटोले का कहना है कि एक अन्याय करने वाली व्यवस्था के विरोध में यह बैठक होगी. राहुल गांधी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह बैठक और अहम हो गई है. पटोले ने कहा कि नेताओं ने I.N.D.I.A गठबंधन के सहयोगियों की आगामी बैठक की तैयारियों पर चर्चा की, जो 31 अगस्त से 1 सितंबर को मुंबई में आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन तानाशाही केंद्र सरकार के खिलाफ है और पहली जीत सुप्रीम कोर्ट द्वारा मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने के साथ हासिल हुई है. तीनों दलों के 5-5 लोगों की टीम बनाई गई है जो इस बैठक को लेकर तैयारियां करेंगे.

Advertisement

100 नेता बैठक में हो सकते शामिल

Advertisement

वहीं, कहा जा रहा है कि मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की में 100 से अधिक नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनावों के एजेंडे और सीटों के आवंटन पर चर्चा की जाएगी. साथ ही साथ बीजेपी से मुकाबला करने के लिए आगे की रणनीति भी तय की जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गहलोत के काफिले के सामने लगे ‘पायलट जिंदाबाद’ के नारे, समर्थकों ने की CM बनाने की मांग

Report Times

झांसी : चलती बस से सिर बाहर निकाला, सिर हुआ धड़ से अलग

Report Times

भारत आ रहे हैं नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा, दशकों पुराने संबंध को और मजबूत बनाने की होगी कोशिश

Report Times

Leave a Comment