Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशल

नीरज चोपड़ा पहले ही थ्रो में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में, पेरिस ओलिंपिक के लिए भी किया क्वालिफाई

REPORT TIMES 

Advertisement

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कमाल कर दिया. उन्होंने अपने पहले ही थ्रो से दुनिया हिला दी. बुडापेस्ट में खेली जा रही चैंपियनशिप के क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज ने पहले ही थ्रो से कोहराम मचा दिया और फाइनल में एंट्री कर ली है. इतना ही नहीं उन्होंने 2024 पेरिस ओलिंपिक के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. नीरज के भाले ने क्वालिफिकेशन ने 88.77 मीटर की दूरी नापी. टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज अब अपने मेडन वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के गोल्ड मेडल से सिर्फ एक कदम ही दूर हैं. दरअसल पिछले साल वो गोल्ड जीतने से चूक गए थे. उन्हें सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा था. अब उनके पास सिल्वर को गोल्ड में बदलने का मौका है. रविवार को जवेलियन थ्रो का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज ग्रुप ए में थे. जहां बाकी के प्लेयर्स का 80 मीटर तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था. वहीं नीरज

Advertisement

Advertisement

एक ही थ्रो से वर्ल्ड रिकॉर्ड

Advertisement

नीरज ने जैसे ही भाला फेंका. उनके थ्रो की दूरी देखकर एक बार तो हर किसी की आंखे खुली की खुली रह गई, क्योंकि उनका भाला 90 मीटर के करीब जाता दिख रहा था, मगर भाला 90 मीटर का मार्क क्रॉस नहीं कर पाया. इसके बावजूद भारत के स्टार खिलाड़ी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. नीरज 88.77 मीटर के साथ वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement

पेरिस ओलिंपिक का भी टिकट

Advertisement

एक ही थ्रो से नीरज ने  पेरिस ओलिंपिक 2024 के लिए भी क्वालिफाई किया. दरअसल पेरिस ओलिंपिक का क्वालिफाई मार्क 85.50 मीटर है और नीरज का थ्रो तो इस मार्क को चीरते हुए काफी आगे निकल गया था. ओलिंपिक क्वालिफाइंग विंडो एक जुलाई से शुरू हो गई थी. 88.77 मीटर नीरज के करियर का चौथा बेस्ट प्रदर्शन रहा. उनका पर्सनल बेस्ट 89.94 मीटर है, जो पिछले साल जून में डायमंड लीग में उन्होंने थ्रो किया था. ने पहले ही थ्रो में अपना सीजन बेस्ट प्रदर्शन किया. 88.77 मीटर उनका इस सीजन का सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर मॉरीशस में हिंदू वर्कर्स को मिलेगा 2 घंटे का स्पेशल अवकाश

Report Times

चिड़ावा में मंगलवार को मनाया जाएगा मुख्यमंत्री गहलोत का जन्मदिन, अंबेडकर भवन में लगेगा चिकित्सा शिविर

Report Times

झुंझुनूं : एक करोड़ से अधिक ठगी का आरोपी गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment