Report Times
latestOtherकरियरकोटाक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

दीवारों पर दिखा छात्रों का दर्द, स्ट्रेस फ्री वॉल पर लिखते हैं मन की बात

REPORT TIMES 

Advertisement

इंजीनियर और मेडिकल हब के नाम से मशहूर राजस्थान का कोटा इन दिनों छात्रों की आत्महत्या की घटना के बाद चर्चा में है. कोटा में इस साल अब तक 23 छात्रों की मौत सुसाइड से हो गई है. पिछले साल भी यहां तैयारी कर रहे 17 छात्रों ने मौत को गले लगा लिया था. इस बीच कोटा के तलवंडी इलाके का एक मंदिर सामने आया है. इस मंदिर के दीवारों पर छात्रों ने भावुक बातें लिखी हैं. छात्रों से बात करने पर पता चला कि कई साल से स्टूडेंट्स इस मंदिर की दीवारों पर अपने मन की बातें लिखा करते हैं. छात्रों ने बताया कि इस मंदिर पर अपने मन की बात लिखते समय रोना आ जाता है. मंदिर के दीवारों पर लिखीं बातें पढ़कर बच्चों के दर्द का अंदाजा लगाया जा सकता है.

Advertisement

Advertisement

छात्रों ने बताया दर्द

Advertisement

कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्रों से जब टीवी9 की टीम ने सवाल किया कि मंदिर पर लिखने से क्या होता है? इसपर एक छात्र ने बताया कि वो इंजीनियर बनना चाहता है और एक मध्यम वर्गीय परिवार से आता है. कोटा में छात्रों के बीच लगी रेस को देखकर अपने लिए मन्नत मांगता हूं. परिवार से दूर रहने वाले बच्चों के लिए यह मंदिर घर के तरह है. एक छात्र ने बताया कि उसके पिता आर्मी में है और उनकी पोस्टिंग जोधपुर में है. वो कोटा से नीट की तैयारी कर रहा है. कोटा के माहौल पर सवाल पूछने पर छात्र ने बताया कि पढ़ाई का माहौल यहां अच्छा है लेकिन खुद पर विश्वास रखना जरूरी है. साथ ही छात्र ने कहा कि मंदिर में अन्य स्टूडेंट्स के लिए भी दुआ मांगने आता हूं.

Advertisement

मंदिर की सफेद दीवारों पर मन की बात

Advertisement

कोटा के तलवंड़ी इलाके में स्ठित इस मंदिर के दीवारों पर छात्र मार्कर से अपने मन की बात लिखते हैं. कोई अपने रिजल्ट बेहतर होने की दुआ मांगता है तो कोई मनचाहा कॉलेज मांगता है. इनमें एक छात्र ने लिखा है कि हे कृष्ण जी, आपको ढेर सारा Thank You आपने बहुत कुछ दिया है. बस एक आशीर्वाद चाहिए कि NEET 2024 में अच्छा मार्क्स आए. हम खूब मन लगाकर पढ़ाई करें. मुझे BHU मेडिकल कॉलेज दिला दीजिएगा. वहीं, किसी छात्र ने लिखा है कि भगवान सबको बस इतना हिम्मत देना कि वो अपनी जिंदगी को खत्म करने के बारे में ना सोचें. सबसे अनमोल जिंदगी है, वो भी जो उन्हें अपने माता-पिता से मिली है. कभी उन्हें ये सोच मत देना.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाबरी मामले में सभी आरोपी बरी

Report Times

रात के तापमान में गिरावट, ठिठुरन ने पकड़ा जोर

Report Times

जीवन की एक बड़ी उलझन सुलझाने भगवन बद्रीश के द्वार जाएंगे हरीश रावत

Report Times

Leave a Comment