Report Times
latestOtherउदयपुरकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

उदयपुर: स्कूल में जन्माष्टमी पर मटकी फोड़ते समय गिरा पिलर, 2 छात्राओं की मौत; 4 गंभीर

REPORT TIMES

Advertisement

उदयपुर के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के जोगी तालाब स्थित सरकारी स्कूल में जन्माष्टमी पर्व मनाते समय एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो छात्राओं की मौत हो गई. वहीं चार छात्राओं को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की सूचना मिलने पर जिले के आला अधिकारी सहित जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंच गए और घायल छात्राओं को हाल जाना. वहीं छात्राओं के परिजन सहित आसपास के लोगों का भी अस्पताल में जमावड़ा लग गया. जानकारी के अनुसार, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जोगी तालाब में बुधवार को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा था. मटकी फोड़ने के लिए ऊपर के पिलर से रस्सी से मटकी बांधी गई थी. जिस समय छात्राओं का ग्रुप मटकी फोड़ने लगा तो वह पिलर अचानक गिर गया, जिससे छह छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां दो छात्राओं की मौत हो गई. वहीं चार छात्रों का इलाज चल रहा है.

Advertisement

Advertisement

जिला कलेक्टर ने अस्पताल पहुंच छात्राओं का जाना हाल

Advertisement

जैसे ही लोहे का पिलर नीचे गिरा तो पूरे विद्यालय में हड़कंप मच गया. वहीं अस्पताल में जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, विवेक कटारा सहित पुलिस अधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि मृतक छात्राओं का नाम राधा मीणा और नारायणी मीना है. जैसे ही हादसे की सूचना आसपास के लोगों को मिली तो बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया और सभी एमबी अस्पताल पहुंचे.

Advertisement

स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग

Advertisement

अस्पताल पहुंचे लोगों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. लोगों ने कहा कि सुरक्षा को ध्यान में रखकर इस तरह के प्रोग्राम आयोजित किए जाने चाहिए. जब स्कूल की बिल्डिंग इतनी मजबूत है नहीं तो मटकी फोड़ने का प्रोग्राम क्यों आयोजित किया गया. इस दौरान पुलिस-प्रशासन ने लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लोग स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग अड़े रहे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में कथा वक्ता राजाराम महाराज बोले- मन से वरण करने वाले कि पुकार ईश्वर जरूर सुनते हैं

Report Times

महाराष्ट्र में फिर डराने लगा कोरोना, एक दिन में 11 नए केस; नोएडा-लखनऊ में भी आए मामले

Report Times

MSP को लेकर बातचीत नाकाम, किसानों ने दिल्ली-चंडीगढ़ NH किया जाम

Report Times

Leave a Comment