Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

ATM लूटने वाला गैंग हत्थे चढ़ा, कुछ इस तरह से देता था वारदात को अंजाम

REPORT TIMES 

Advertisement

तेलुगू राज्यों में एटीएम से पैसे लूटने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एटीएम से पैसे चुराने वाला एक गिरोह को अपने कब्जे में ले लिया है. राजस्थान पुलिस ने दो दिन पहले ही गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया. कापुकासी और अन्य आरोपियों को जयपुर एयरपोर्ट पर से गिरफ्तार किया गया. लेकिन उनकी पहचान डीग नामक इलाके से हुई जो राजस्थान के भरतपुर जिले से संबंधित है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान लुकमान डीन (37), सद्दाम (35), जुबैर (32) के अलावा मुश्ताक (28) और इदरीस (29) के रूप में की गई है. पुलिस की ओर से की गई जांच में यह बात सामने आई कि यह गैंग पिछले सात सालों से तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और अन्य राज्यों में एटीएम से करोड़ों रुपये की चोरी कर रहा था. स्थानीय पुलिस के मुताबिक, तेलंगाना के भद्राद्रि अर्बन अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के एटीएम से पैसे चोरी हुए हैं. बताया जाता है कि मेवात गैंग नाम के इस गैंग में 100 से ज्यादा लोग शामिल पाए गए हैं.

Advertisement

Advertisement

कैसे काम करता है ये गैंग

Advertisement

ये गैंग बड़ी चालाकी से काम करता था. ये लोग राजस्थान के भरतपुर और अलवर के लोगों के एटीएम कार्ड ले लेते थे और हर 10 दिन में अपनी योजना के अनुसार अलग-अलग राज्यों में जाते थे. और वे ग्रामीण इलाकों में लगे एटीएम मशीनों को निशाना बनाते थे. इसके लिए गैंग के लोग 2-2 लोगों की टीम तैयार करते. इनमें से एक एटीएम के अंदर रहता. दूसरा उस क्षेत्र में रहता जहां एटीएम को बिजली की सप्लाई होती है, लेकिन उस एटीएम मशीन से पैसे निकालने के अंतिम क्षण तक एटीएम में आने वाली बिजली की सप्लाई रोक दी जाती है. ऐसा करने पर पैसा मशीन से बाहर आ जाएगा… और कस्टमर के अकाउंट से कोई पैसा नहीं निकलता.

Advertisement

एयरपोर्ट पर 75 ATM, 2.31 लाख कैश जब्त

Advertisement

पुलिस को जांच में पता चला कि एटीएम से चुराए गए पैसे गिरोह के लोगों और एटीएम कार्ड धारकों के बीच बराबर-बराबर बांट लिए जाते थे. हालांकि, पुलिस को जब यह जानकारी मिली कि इस तरह की धोखाधड़ी करने वाले गैंग के सदस्य हैदराबाद से फ्लाइट के जरिए राजस्थान के लिए रवाना हो गए तो जब वे जयपुर एयरपोर्ट पर उतरे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया.पकड़े गए इन लोगों के पास से करीब 75 एटीएम कार्ड और 2.31 लाख रुपये नकद बरामद किए गए. देश के कई हिस्सों में एटीएम को लेकर अलग-अलग तरही चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. कुछ बदमाश एटीएम से पैसे चुराने के लिए किसी भी हद तक जा रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस तरह के शातिर लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए और जहां-जहां एटीएम लगाए गए हैं वहां पर अधिक सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नवनियुक्त लोकपाल महावीर प्रसाद तोगड़िया पत्राकारों से हुए रूबरू

Report Times

Narendra Modi Interview: वन नेशन वन इलेक्शन, राम मंदिर और राहुल गांधी पर क्या बोले पीएम मोदी

Report Times

तलाक ए हसन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, कहा- प्रथम दृष्टया ये अनुचित नहीं लगता

Report Times

Leave a Comment