Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंरेलवेस्पेशल

हाथ में दर्द हुआ तो ट्रेन की चेन में बांध दिया देसी घी का डिब्बा, 17 मिनट खड़ी रही संपर्क क्रांति

REPORT TIMES

Advertisement

आपात स्थिति में ट्रेन को रोकने के लिए डिब्बे में लगे चेन को खींचने की बात तो आपने सुनी होगी, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि हाथ दर्द से बचने लिए किए गए उपाय की वजह से चेनपुलिंग हो गई और ट्रेन रुक गई. यह बात जरूर हैरान कर देगा, लेकिन ऐसा ही मामला यूपी के कानपुर से सामने आया है. कानपुर देहात के भाऊपूर मैथा रेलवे स्टेशन पर एक युवक के कारनामे की वजह से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस करीब 17 मिनट तक खड़ी रही. दरअसल, युवक के हाथ में दर्द था और वो 5 किलो का देसी घी का डिब्बा लिए हुए था. वो लगातार उसे पकड़े रहने में असमर्थ था, इसलिए उसने ट्रेन की बोगी में लगी चेनपुलिंग वाले चेन से देसी घी के डिब्बे को बांधकर टांग दिया. डिब्बे के भारी होने की वजह से चेन नीचे की तरफ खिंच गई और ट्रेन रुक गई.

Advertisement

Advertisement

आरोपी युवक को नहीं पता था

Advertisement

युवक का नाम विश्व भूषण है. वह पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला बताया जा रहा है. आरपीएफ ने युवक से पूछताछ में पाया कि ट्रेन के S6 कोच में सफर कर रहे विश्व भूषण नामक एक शख्स जो कि नीचे बैठा था, उसी ने चेन में घी का डिब्बा टांग दिया था. विश्व भूषण के ऐसा करते ही ट्रेन अचानक रूक गई. हालांकि, विश्व भूषण को यह अंदेशा नहीं था. विश्व भूषण ने रेल पुलिस को बताया कि भीड़ में अगर वह डिब्बा फर्श पर रखता तो ट्रेन में घी लुढ़क जाता. ट्रेन में भीड़ भी बहुत थी.

Advertisement

पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया

Advertisement

वहीं, आरपीएफ कर्मियों ने विश्व भूषण को चेन पुलिंग के आरोप में हिरासत में ले लिया है. इस पूरे घटनाक्रम के चलते ट्रेन सुबह सुबह 3:50 तक खड़ी रही. ट्रेन के आगे बढ़ने पर आरपीएफ जवानों ने फिरोजाबाद आरपीएफ पोस्ट को विश्व भूषण को सौंप दिया. आरपीएफ कर्मियों ने बताया कि नासमझी कि यह घटना अपने आप में अजीबोगरीब है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बांके बिहारी मंदिर में मोबाइल पर लगेगा बैन, एंट्री से पहले ही लॉक हो जाएगा फोन

Report Times

क्या फतेहपुर में जीत दोहरा पाएंगे हाकम अली? समझिए इस सीट का चुनावी गणित

Report Times

राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव किया पारित, जानें क्या बोले CM गहलोत

Report Times

Leave a Comment