Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

G-20: कई रूट पर बैरिकेडिंग, बिल्डिंग पर स्नाइपर तैनात… दिल्ली में दो दिन ये रास्ते रहेंगे बंद

REPORT TIMES 

Advertisement

भारत में आज से जी20 की बैठक शुरू है. जी20 सम्मेलन में भाग लेने वाले देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रधानमंत्री और मेहमान दिल्ली पहुंच चुके हैं. ऐसे में दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.एक लाख से ज्यादा जवान दिल्ली की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर भी एक एडवाइजरी जारी की है, जिसके तहत कई रास्तों पर बैरिकेडिंग लगा बंद कर दिया गया है, वहीं कुछ जगह रूट डायवर्जन भी किया गया है. दिल्ली के हाई राइज बिल्डिंग पर स्नाइपर तैनात किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की तैनाती है और और सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. दिल्ली में घुसने वाले तमाम जगहों पर बैरिकेडिंग कर गाड़ियों को चेक किया जा रहा है. नोएडा के रास्ते दिल्ली में घुसने वाले बॉर्डर पर भी तीन लेयर बैरिकेडिंग की गई है.

Advertisement

Advertisement

गाड़ियों की ली जा रही है तलाशी

Advertisement

हथियारबंद दिल्ली पुलिस के जवान एक-एक गाड़ी को चेक करने के बाद ही दिल्ली में घुसने दे रहे हैं. सभी गाड़ियों की तलाशी लेने के बाद और आईडी कार्ड देखने के बाद लोगों को दिल्ली में अंदर घुसने दिया जा रहा है. साथ ही दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

Advertisement

ये रास्ते रहेंगे बंद

Advertisement

एनडीएमसी इलाके में रहने वाले लोग बाहर जा सकते हैं, लेकिन कोई बाहर से अंदर नहीं आ सकता. एनडीएमसी इलाके में सब बंद है, कोई नहीं जा सकता. सिर्फ इमर्जेसी और जरूरी कामों से जुड़ी गाड़ियां जा सकती हैं. इसके साथ ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जाने के लिए रास्तों को डायवर्ट किया गया है. रजोकरी इलाके में और द्वारका इलाके में भी रास्तों को डायवर्ट किया गया है.

Advertisement

अक्षरधाम फ्लाईओवर भी बंद

Advertisement

दिल्ली के रास्ते दूसरे राज्यों में जाने वाले वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल और वेस्टर्न पेरीफेरल पर डायवर्ट किया गया है. इसके साथ ही अंतरराज्जीय बसों को रिंग रोड तक आने दिया जा रहा है. दिल्ली में लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं है. सिर्फ नई दिल्ली और एनडीएमसी इलाके को छोड़कर पूरी दिल्ली में आवाजाही चालू रहेगी .अक्षरधाम फ्लाईओवर को भी आज बंद कर दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

किरोड़ी लाल को दिल्ली में मिलेगी कुर्सी! BJP नेताओं ने अचानक बढ़ाई नजदीकियां; साथ आई वसुंधरा

Report Times

इस डेट तक घोषित हो सकता है 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, टाॅपर्स लिस्ट भी होगी जारी

Report Times

नाबालिग मां से रेप का आरोपी चचेरा भाई गिरफ्तार, झाड़ियों में मिली नवजात की हालत गंभीर

Report Times

Leave a Comment