Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंभोपालमध्यप्रदेशसेनास्पेशल

झीलों की नगरी भोपाल में स्थापना दिवस मनाएगी वायुसेना, तैयारियां पूरी

REPORT TIMES 

Advertisement

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय वायु सेना का 91वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा. 30 सितंबर को आयोजित होने वाले इस स्थापना दिवस को लेकर वायुसेना ने तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली हैं. समारोह में वायु सेना अपना जौहर दिखाएगी. ये नजारा यकीनन देखने लायक होगा. वायु सेना के एयर मार्शल एके भारती ने इस भव्य कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 30 सितंबर को सुबह करीब साढ़े 10 बजे कार्यक्रम का आगाज होगा, जिसमें वायुसेना के तमाम अधिकारी के साथ ही मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. एयर मार्शल एके भारती ने समारोह के बारे में बताया कि इस बार स्थापना दिवस की थीम ‘एयर पावर बियोंड बाउंड्रीज’ होगी. स्थापना दिवस पर भारतीय वायु सेना शौर्य का प्रदर्शन करेगी. इसके साथ ही एयर मार्शल एके भारती ने एयर डिस्प्ले की जानकारी भी दी.

Advertisement

Advertisement

क्या-क्या खास होगा समारोह में?

Advertisement

एयर डिस्प्ले में सुखोई तेजस, ध्रुव, जैगुआर, चिनूक, सूर्यकिरण जैसे विमान और हेलीकॉप्टर अपना जौहर दिखाएंगे. सुखोई- 30 मिराज -2000, जगुआर जैसे विमान हवा में अपना प्रदर्शन करेंगे. वहीं, चेतक एमआई-17 और चिनूक जैसे हेलीकॉप्टर भी अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे. इसके साथ ही समारोह में आकाश गंगा, सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम और सांरग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम अपने हैरत अंगेज करतब दिखाएगी.

Advertisement

मध्य प्रदेश को मिलेगा तेजस विमान का मॉडल

Advertisement

एयर मार्शल एके भारती ने आगे बताया कि महिला पायलट भी फ्लाई पास्ट में शामिल होंगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तेजस विमान का मॉडल मध्य प्रदेश को तोहफे में दिया जाएगा, जिसे राज्य विधानसभा में स्थापित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि देश के युवा वायुसेना में शामिल हों. उन्होंने देश के युवाओं ने अपील की कि वह भारतीय वायुसेना के इस खास समारोह में जरूर शामिल हों.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जीवनी स्कूल के छात्र का एयर फोर्स में चयन

Report Times

और मजबूत हुआ अजित पवार गुट, अब ये MLA छोड़ेगा शरद पवार का साथ

Report Times

उपखण्ड स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन गांधी जी के सपनों का भारत रहा विषय

Report Times

Leave a Comment