Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान बीजेपी में बगावत, राजेंद्र राठौड़ की जगह दिया कुमारी को टिकट क्यों?

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. अब तक की लिस्ट में 7 सांसदों को भी उम्मीदवार बनाया गया है. यही वजह है कि पहली लिस्ट जारी होने के बाद टिकट कटने वाले नेताओं का विरोध चरम पर आ गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कह चुके हैं कि पहली लिस्ट में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम ही नहीं है. सूत्रों के मुताबिक पहली लिस्ट में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम था जिन्हें विद्याधर नगर से पार्टी ने लड़ाने की तैयारी कर ली थी लेकिन अब दिया कुमारी को सिविल लाइन के बदले विद्याधर नगर से लड़ाने का फैसला लिया गया है. यही वजह है कि पूरे मामले पर सियासत शुरू हो गई है.

Advertisement

Advertisement

दिया कुमारी का कद कैसे बढ़ा?

Advertisement

दिया कुमारी वर्तमान में राजसमंद से सांसद हैं. वह सिविल लाइन क्षेत्र से लड़ाना चाहती थीं लेकिन सिविल लाइन क्षेत्र में पार्टी प्रताप सिंह खाचरियावास को सबसे दमदार उम्मीदवार मानती है. यही वजह है कि उन्होंने भाजपा आलाकमान तक अपनी बात पहुंचाई और दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं से मुलाकात कर विद्याधर नगर जैसी सेफ सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई.

Advertisement

आलाकमान ने मानी दिया कुमारी की बात

Advertisement

उसके बाद अलाकमान ने दिया कुमारी की बात मान ली तो भाजपा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का विद्याधर नगर सीट से नाम कट गया. वहीं राजेंद्र राठौड़ विद्याधर की सेफ सीट से लड़ना चाहते थे.अब भाजपा नेता नेता प्रतिपक्ष जैसे वरिष्ठ पद का पहली लिस्ट से नाम हटवाने और दिया कुमारी का अचानक से कद बढ़ने जैसी बातें करने लगे हैं.

Advertisement

नरपत सिंह राजवी का दिया कुमारी पर निशाना

Advertisement

अचानक दिया कुमारी का कद बढ़ने और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का नाम कटने पर विद्याधर नगर से बीजेपी के मौजूदा विधायक नरपत सिंह राजवी ने टिकट वितरण को लेकर बड़ा सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि मुग़लों के आगे घुटने टेकने वालों को टिकट दिया है, यह ठीक नहीं. उन्होंने आपत्ति जताई है कि टिकट वितरण में उनसे कोई मशविरा नहीं लिया गया है.

Advertisement

लेकिन इस बयान के सामने आने के बाद वो बुरी तरह फंस गये. देर रात उन्होंने विरोध जताया लेकिन फिर सुबह होकर उनके निजी सचिव के माध्यम से खंडन करते हुए मीडिया को एक चिट्ठी जारी की गई. चिट्ठी में लिखा था कि नरपत सिंह राजवी ने किसी तरह का बयान नहीं दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा मौसम अपडेट: लगातार बढ़ रहा दिन-रात तापमान, अगले तीन और बढ़ेगा, पारा 43 के पार, मौसमी बीमारियां बढ़ने की आशंका

Report Times

चिड़ावा शहर के पास अडूका में छह जगह चोरी की वारदात

Report Times

बीकानेर के देशनाेक रेलवे स्टेशन पर तीव्र गति से चल रहा पुनर्विकास का काम; 14.18 करोड़ की लागत से बनकर होगा तैयार

Report Times

Leave a Comment