Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की 5वीं लिस्ट, अब तक 156 उम्मीदवार तय

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की पांचवीं लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. नई लिस्ट आने के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में अबतक 156 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. बता दें कि मंगलवार शाम को ही कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया था. राजस्थान में अब कांग्रेस के केवल 44 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी रह गया है. राजस्थान कांग्रेस ने मंगलवार देर रात एक और लिस्ट जारी कर दी है. विधानसभा सीट फुलेरा विद्याधर चौधरी को टिकट दिया गया है, वहीं जैसलमेर से वर्तमान विधायक रूपाराम धनदेव को मैदान में उतारा गया है. इस सूची में कांग्रेस ने आसींद से उम्मीदवार बदला गया है. आसींद विधानसभा सीट से पिछली बार मनीष मेवाड़ को टिकट दिया गया था जबकि इस बार आसींद से हंगामी लाल मेवाड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं जहाजपुर से धीरज गुर्जर और पोकरण से सालेह मोहम्मद को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

Advertisement

Advertisement

चौथी लिस्ट में इन उम्मीदवारों को मिली थी जगह

Advertisement

कांग्रेस की ओर मंगलवार की शाम जो सूची जारी की गई है उसमें श्रीगंगानगर से अंकुर मंगलानी, नदबई से जोगिंदर सिंह अवना को टिकट मिला है. रायसिंहनगा से सोहनलाल नायक, बूंदी से हरिमोहन, बयाना से अमर सिंह जाटव, अनूपगढ़ से शिमला देवी नायक, मकराना से जाकिर हुसैन, नसीराबाद से नए चेहरे शिवप्रकाश गुर्जर, जैतारण से सुरेंद्र गोयल, चूरू से रफीक मंडेलिया, पाली से भीमराज भाटी को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

Advertisement

राजस्थान में 25 को होगी वोटिंग

Advertisement

राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों पर 25 नवंबर को एक चरण में मतदान किया जाएगा. सभी राज्यों में मतदान के बाद एक साथ 3 दिसंबर को मतगणना होगी और इसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 30 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर निर्धारित की गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

NDA का हिस्सा नहीं हैं चिराग, सीट शेयरिंग पर ये बोले पशुपति पारस

Report Times

हेरोइन की तस्करी के लिए पाक ने भेजा चीनी ड्रोन, BSF ने प्लान को किया फेल

Report Times

My India My LiFE Goals इवेंट का आयोजन, ग्रीन वॉरियर्स का हुआ सम्मान

Report Times

Leave a Comment