Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंविरोध प्रदर्शनस्पेशलहरियाणा

हरियाणा रोडवेज ड्राइवर की हत्या से कर्मचारियों में गुस्सा, किया चक्का जाम; शव लेकर धरने पर बैठे

REPORT TIMES 

Advertisement

अंबाला में दिवाली की रात हुई हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर राजवीर सिंह की हत्या के विरोध में हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी यूनियन के साझा मोर्चा ने प्रदेश में चक्का जाम कर दिया. यूनियन की ओर से पहले ही प्रदेश में रोडवेज बसों के हड़ताल का फैसला लिया गया था. यूनियन कर्मचारी मृतक बस ड्राइवर का शव लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं. हड़ताल पर बैठे रोडवेज कर्मचारियों ने कहा है कि उन्होंने सरकार से मृतक ड्राइवर की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी सहित कई मांगे की थीं. मांगे पूरी न होने पर यूनियन ने हड़ताल शुरू कर दी. धरने पर बैठे मृतक के बेटे ने बताया कि उनके पिता की ड्यूटी के दौरान हत्या की गई है. जिसको लेकर वे शव को यहां पर रखकर सरकार के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. सरकार ने अभी तक उनकी नहीं सुनी है.

Advertisement

Advertisement

2 दिन से शव को लेकर बैठे हैं परिजन

Advertisement

दिवाली की रात अंबाला छावनी बस स्टैंड पर कुछ अज्ञात लोगों ने बहस के दौरान रोडवेज ड्राइवर राजवीर सिंह की हत्या कर दी थी. वारदात के बाद हत्यारे फरार हो गए थे. जिसको लेकर मृतक राजवीर सिंह के परिजनों ने रोडवेज यूनियन के साथ शव को अंबाला कैंट बस स्टैंड पर रखकर हत्यारो की गिरफ्तारी की मांग की. 2 दिन बाद भी जब परिजनों की मांग पूरी नहीं हुई तब यूनियन ने रात 12 बजे से रोडवेज का चक्का जाम कर दिया. हड़ताल पर बैठे सांझा मोर्चा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि जिस तरह से ड्यूटी के दौरान उनके साथी की हत्या की गई उसमे उन्होंने सरकार से हत्यारो को जल्दी गिरफ्तारी के साथ परिवार के 1सदस्य को नौकरी व मृतक को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की है. साथ ही मृतक ड्राइवर के परिजनों को 50 लाख रूपये देने की भी मांग की है.

Advertisement

घर जाने को भटकते रहे यात्री

Advertisement

भैयादूज पर्व के दौरान रोडवेज का चक्का जाम होने से यात्री खासे परेशान हैं. बसों के संचालन न होने से त्यौहार पर बहनें अपने भाई के घर जाने के लिए भटकती दिखीं. रोडवेज विभाग की बसों का चक्का जाम होने से प्राइवेट वाहनों की मौज आ गई. यात्रियों को उनके स्थान तक ले जाने के लिए प्राइवेट वाहनों के संचालकों ने मनमानी पैसे वसूले. इनमे प्राइवेट बस चालक के साथ मैक्सी कैबिनेट वालो ने भी सवारियों से ज्यादा किराया लिया. वहीं, यात्रियों को बस की छत पर सफर करते हुए भी देखा गया.

Advertisement

महिला यात्री का उठा ले गए बैग

Advertisement

बस मे सफर कर रही एक महिला यात्री ने बताया कि वे जालंधर पंजाब से आ रही है. उन्हें दिल्ली जाना है, लेकिन बस अंबाला मे रुकी और यही उतार दिया गया. उनका 1 बैग भी बस मे से कोई उठाकर ले गया. बस मे जाने वाले 1 यात्री ने बताया कि उनकी रिश्तेदारी मे किसी की मौत हो गई है. लेकिन, रोडवेज बस बंद होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है. दूसरी बसों मे भीड़ इतनी है कि जगह भी नहीं मिल रही है. अपनी गाडी से जाना सम्भव नहीं है अब समझ नहीं आ रहा है कैसे जाएं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान के परिवहन मंत्री के काफिले में सड़क हादसा:चलती हुई कैंपर गाड़ी से गिरे स्कूली बच्चे, बड़ा हादसा टला, वारिसपुरा से देरवाला में लोकार्पण समारोह में जा रहे थे परिवहन मंत्री

Report Times

संसद के बाहर पकड़ी गई नीलम के बचाव में आया संयुक्त किसान मोर्चा, बुलाई गई खाप पंचायत

Report Times

अगर बार-बार फोन चार्ज करने की पड़ती है आवश्यकता, तो अपनाएं यह उपाय

Report Times

Leave a Comment