Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

विराट कोहली को लेकर आई हैरान करने वाली खबर, क्या नहीं खेलेंगे अगले साल T20 वर्ल्ड कप?

REPORT TIMES 

Advertisement

विराट कोहली 35 साल के हैं और इस उम्र में भी वो इतने फिट हैं कि दुनिया की किसी भी टीम में जगह बना सकते हैं. ऐसे में जो खबर आ रही है, वो थोड़ी हैरान कर रही है. कहा जा रहा है कि विराट कोहली अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में खेलते नहीं दिखेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि टीम में उनकी जगह नहीं बन रही. बताया जा रहा है कि इसे लेकर BCCI के चयनकर्ताओं की 30 नवंबर को हुई मीटिंग में भी चर्चा हुई, जहां राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे. उस मीटिंग में T20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के भविष्य को लेकर भी चर्चा हुई थी. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में खेली जा रही व्हाइट बॉल सीरीज से ब्रेक लिया है. इसी वजह से वहां पर खेली जाने वाली T20I और वनडे दोनों ही सीरीज में उनका नाम नहीं है. लेकिन, अब मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो T20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का भी हिस्सा नहीं हो सकते.

Advertisement

Advertisement

क्यों नहीं T20 वर्ल्ड कप खेल सकते विराट कोहली? वजह जानिए

Advertisement

अब सवाल ये है कि ऐसा क्यों हुआ? तो इस सवाल का जवाब उस रिपोर्ट में है, जो फिलहाल सुर्खियों में छाया है. रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली जगह T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में नहीं बन रही. ऐसा शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल की वजह से होता दिख रहा है, जिन्हें BCCI T20 इंटरनेशनल में भारत की नई ओपनिंग जोड़ी के तौर पर देख रही है.

Advertisement

जिस टीम में विराट के लिए जगह नहीं, उसकी कप्तानी करेंगे रोहित

Advertisement

हालांकि, विराट कोहली के लिए जिस टीम में जगह नहीं बन रही, BCCI उसी टीम की कमान 36 साल के रोहित शर्मा को देने को तैयार है. खबर है कि T20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते दिख सकते हैं. वैसे इसमें कुछ गलत भी नहीं. रोहित ने कप्तानी में खुद को साबित किया है. लेकिन, विराट कोहली नहीं खेलेंगे ये बात जल्दी से हजम करना थोड़ा मुश्किल जान पड़ता है. और, इसकी वजह भी है.

Advertisement

T20 इंटरनेशनल में विराट का वर्चस्व

Advertisement

विराट कोहली मेंस T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वो इकलौते मेंस प्लेयर हैं जिन्होंने T20 इंटरनेशनल में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. T20 इंटरनेशनल करियर में विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 138 का है. इतना ही नहीं उनके पास 38 से ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर हैं,ऐसे में अगर आप उनकी तुलना बाकी खिलाड़ियों से करेंगे तो वो काफी आगे खड़े नजर आएंगे. ऐसे में विराट कोहली के T20 वर्ल्ड कप 2024 में नहीं खेलने वाली खबर हैरान करती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

धूमधाम से मनाया दीपोत्सव

Report Times

चिड़ावा की हजरत जमालुद्दीन कमालुद्दीन शाह दरगाह में उर्स : झंडे की रस्म और गुस्ल अदायगी से हुई शुरुआत

Report Times

NCRB के डेटा के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 2021 में एक ही दंगा हुआ योगी का दावा सही, झारखंड में 100 बार हिंसा

Report Times

Leave a Comment