Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

एग्जिट पोल के आंकड़ों से कांग्रेस-BJP टेंशन में, निर्दलीय-बागियों से संपर्क साधना किया शुरू

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम एक दिन बाद आएंगे, लेकिन गुरुवार शाम को आए एग्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस-बीजेपी दोनों खेमों में हलचल बढ़ गई. दोनों दलों कांग्रेस और बीजेपी के आला नेता रणनीति बनाने में जुटे हैं. एग्जिट पोल में किसी भी पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत नहीं मिलता दिख रहा है. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने जीतने वाले निर्दलीय और अन्य दलों के प्रत्याशियों पर नजर जमा ली है. बीजेपी 135 के ऐतिहासिक बहुमत के साथ जीत का दावा कर रही है, लेकिन किसी भी एग्जिट पोल में बीजेपी को ये आंकड़ा छूता हुआ नहीं दिखाया गया है. कुछ एग्जिट पोल में बीजेपी के सीटों की संख्या 100 से कम बताई है. देर रात तक अपनी-अपनी मजबूती को लेकर बड़े नेता जीत की संभावना वाले प्रत्याशियों से लगातार संपर्क कर करते नजर आए.जानकारी ये भी है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य नेता लगातार प्रत्याशियों से मुलाकात कर जीत-हार का गणित निकाल रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

एक्जिट पोल से कांग्रेस नेता उत्साहित

Advertisement

दूसरी ओर, एग्जिट पोल में आशा से ज्यादा बहुमत मिलता देख कांग्रेस के नेता उत्साहित हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक्शन में आ गए हैं. मुख्यमंत्री ने मल्लिकार्जुन खड़रे सहित अन्य सेंट्रल नेताओं के साथ मुलाकात की. दिल्ली भी एक्शन में है और निर्दलीय एवं अन्य दलों के नेताओं नजर रखे हुए. इसके साथ मुख्यमंत्री से गलत गोविंद डोटासरा भी लगातार पार्टी के नेताओं से संपर्क बनाते हुए आने वाली परिस्थितियों को लेकर रणनीति बना रहे हैं.हालांकि राजस्थान में दोनों मुख्य दल अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे है और बिना बागी,अन्य दल और निर्दलीय के भरोसे सरकार बनाने के दावे कर रहे है।

Advertisement

राजस्थान में ये बागी नेता बिगाड़ सकते है गणित

Advertisement

चित्तौड़गढ़ में बीजेपी के बागी चंद्रभान सिंह आक्या, सवाई माधोपुर में बीजेपी की बागी आशा मीणा, शिव विधानसभा से बीजेपी के बागी रविन्द्र सिंह भाटी, डीडवाना में बीजेपी के बागी युनूस खान, शाहपुरा (भीलवाड़ा) में बीजेपी के बागी कैलाश मेघवाल, झोटवाड़ा से बीजेपी के बागी आशुसिंह सुरपुरा, बानसूर से बीजेपी के बागी रोहिताश शर्मा गणित बिगाड़ सकते हैं. बाड़मेर से प्रियंका चौधरी, बूंदी से बीजेपी के बागी रूपेश शर्मा, डग (झालावाड़) से बीजेपी के बागी रामचंद्र सुनारीवाल, शाहपुरा से कांग्रेस के बागी आलोक बेनीवाल, पुष्कर से कांग्रेस के बागी गोपाल बाहेती, नागौर से कांग्रेस के बागी हबीबुर्रहमान, लूणकरणसर से कांग्रेस के बागी वीरेन्द्र बेनीवाल, बसेड़ी से कांग्रेस के बागी खिलाड़ीलाल बैरवा, विराटनगर से कांग्रेस के बागी रामचंद्र सराधना मुकाबलें में मजबूत माने जा रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जयपुर : गहलोत ने भाजपा पर लगाया ये बड़ा आरोप

Report Times

एक व्यक्ति के कारण पेयजल संकट झेल रहे वार्ड 30 के वाशिंदे

Report Times

भारत ने कहा- यूक्रेन से भारतीयों को बाहर निकालने के लिए ढूंढे जा रहे वैकल्पिक रास्ते

Report Times

Leave a Comment